इस राज्य में सस्ती हुई शराब, सरकार ने Special COVID फीस 50% से घटाकर 15% की

इस राज्य में सस्ती हुई शराब, सरकार ने Special COVID फीस 50% से घटाकर 15% की
इस राज्य में सस्ती हुई शराब, सरकार ने Special COVID फीस 50% से घटाकर 15% की

अब ओडिशा सरकार (Odisha) ने शराब की एमआरपी पर स्पेशल कोविड फीस (Special COVID Fee) को घटाकर अब 15 फ़ीसदी कर दिया है. जो अब तक ओडिशा में शराब की कीमत (एमआरपी) पर 50 फ़ीसदी का स्पेशल कोरोना टैक्स लगाया जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण शराब की खपत कम करने के लिए सरकारों ने लिकर पर COVID स्पेशल टैक्स लेना शुरू कर दिया था. अब ओडिशा सरकार (Odisha) ने शराब की एमआरपी पर स्पेशल कोविड फीस (Special COVID Fee) को घटाकर अब 15 फ़ीसदी कर दिया है. जो अब तक ओडिशा में शराब की कीमत (एमआरपी) पर 50 फ़ीसदी का स्पेशल कोरोना टैक्स लगाया जा रहा था.

इस टैक्स के जरिए 200 करोड़ रुपये की हुई कमाई
शराब की बिक्री पर स्पेशल कोविड-19 फीस की मदद से ओडिशा सरकार को 200 करोड़ रुपये की कमाई करने में मदद मिली थी. ओडिशा के एक्साइज विभाग ने कहा है कि शराब की अन्य राज्य में कीमत को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में ओडिशा में शराब की कीमत का अंतर कम हो. इसलिए सरकार ने शराब की एमआरपी को रिवाइज करने का फैसला किया है अब स्पेशल कोविड-19 फीस को 50 से घटाकर 15 फ़ीसदी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- सरकार की इस स्कीम के जरिए आप करा सकते Corona का फ्री इलाज! ऐसे चेक करें नाम





ये भी पढ़ें:- रेलवे का सबसे बड़ा कारनामा! जल्द बिना बिजली और डीज़ल के दौड़ेगी ट्रेन

शराब की दुकान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक खुली रहेंगी 
इससे पहले छह जुलाई से ओडिशा सरकार ने दुकानों पर शराब की बिक्री की अनुमति दे दी थी. एक अधिसूचना में यह कहा गया है कि एक जुलाई से शराब की होम डिलीवरी शुरू की जा चुकी है, जो आगे भी जारी रहेगी. इसमें कहा गया है कि शराब की दुकान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक खोली जा सकेंगी और दुकान के अंदर शराब पीने की अनुमति नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading