लाइव टीवी

इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्युनल के सभी कर्मचारी पीएम केयर्स फंड में 1 दिन की सैलरी देंगे

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 9:42 PM IST
इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्युनल के सभी कर्मचारी पीएम केयर्स फंड में 1 दिन की सैलरी देंगे
इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्युनल

इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्युनल ने जानकारी दी है कि उसके अधिकारी और अन्य स्टाफ पीएम केयर्स फंड में एक दिन की सैलरी देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 9:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. CBI के बाद अब इनकमट टैक्स अपीलेट ट्रि​ब्युनल (ITAT) के कर्मचारियों ने भी प्रधानमंत्री केयर्स फंड (PM CARES Fund) में मदद करने का फैसला लिया है. ITAT के कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में सहायता राशि के तौर पर दान करेंगे. ​कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से केंद्र सरकार ने इस फंड को विशेष तौर पर बनाया था ताकि संकट की इस स्थिति में लोगों की मदद की जा सके.

इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्युनल के प्रेसिडेंट पी पी भट्ट ने कहा कि संस्था अपनी सामाजिक और राष्ट्रीय जिम्मेदारी को समझती है.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank ने शुरू की नई सर्विस, Whatsapp पर मिलेंगी ये जरूरी बैंकिंग सेवाएं



उन्होंने कहा, 'वाइस प्रेसिडेंट से विचार विमर्श करने के बाद फैसला लिया गया है कि आईटीएटी के कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में देंगे. इसमें अधिकारियों से लेकर अन्य स्टाफ भी शामिल हैं.' उन्होंने आगे कहा कि प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, मेंबर्स, रजिस्ट्र आफिसर्स और अन्य स्टाफ भी इस महामारी से लड़ने में मदद करेंगे.



योगदान राशि पर मिलेगा टैक्स छूट
ट्रिब्युनल ने अपने अन्य स्टेकहोल्डर्स से भी अपील की है कि वो अपनी सुविधानुसार पीएम केयर्स फंड में योगदान करें. बता दें कि इस फंड में किए जाने वाले योगदान पर इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के तहत सेक्शन 8 जी के तहत टैक्स छूट के दायरे में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर सरकार का बड़ा फैसला, अब वेंटिलेटर्स बनाएंगी ऑटोमोबाइल कंपनियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading