Home /News /business /

सुरक्षाबलों तक बिना रुकावट के होगी तेल की सप्लाई

सुरक्षाबलों तक बिना रुकावट के होगी तेल की सप्लाई

(इंडियन ऑयल के लोगो की तस्वीर)

(इंडियन ऑयल के लोगो की तस्वीर)

पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के साथ ही भारतीय तेल कंपनियों ने सभी रक्षा एवं रणनीतिक परिसंपत्तियों को तेल की निर्बाध आपूर्ति के लिए 'बहुत ठोस योजना' बनायी है. इसके लिए ईंधन के ट्रकों को राज्य के लिए रवाना कर दिया गया है.

    पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के साथ ही भारतीय तेल कंपनियों ने सभी रक्षा और स्ट्रैटेजिक असेस्ट्स को बिना रुकावट के तेल पहुंचाने के लिए के लिए बहुत ठोस योजना बनाई है. इसके लिए तेल के ट्रकों को राज्यों के लिए रवाना कर दिया गया है. शीर्ष अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान के साथ लगती सीमा के अग्रिम इलाकों के रक्षा प्रतिष्ठानों में पर्याप्त मात्रा में तेल उपलब्ध है.

    शीर्ष अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान के साथ लगती सीमा के अग्रिम इलाकों के रक्षा प्रतिष्ठानों में पर्याप्त मात्रा में ईंधन उपलब्ध है. तेल कंपनियों ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले से पहले जम्मू-कश्मीर और अन्य अग्रिम इलाकों में अपने भंडारणों को पूरा कर लिया था.

    (यह भी पढ़ें: सुरक्षाबलों तक बिना रुकावट तेल की होगी सप्लाई)

    अधिकारियों का कहना है कि अब तक 500 से अधिक तेल टैंकरों को जेट ईंधन (एटीएफ), डीजल और अन्य पेट्रोलियम उत्पादों का स्टॉक करने के लिए राज्यों तक पहुंचाया जा रहा है.

    डीजल और अन्य पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स स्टोर किया जा रहा है. सामान्य दिनों में 10 दिनों तक के लिए ईंधन स्टोर किया जाता है. दो दशक में पहली बार दोनों देशों के बीच जारी तनाव में दोनों पक्षों के फाइटर जेट मार गिराए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी कारोबार की टूटी कमर! अब भारत नहीं भेज रहा है एक भी ट्रक सामान

    सरकारी स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) भारतीय वायुसेना को विमान ईंधन की आपूर्ति करती है.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, India Vs Pakistan, Indian Oil, Pulwama attack, State-owned oil companies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर