लाइव टीवी

देश में आज बिक रहा है सबसे महंगा पेट्रोल-डीज़ल, जानिए नई कीमत

News18Hindi
Updated: September 28, 2018, 10:17 AM IST
देश में आज बिक रहा है सबसे महंगा पेट्रोल-डीज़ल, जानिए नई कीमत
सांकेतिक तस्वीर

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. 22 पैसे की बढ़त के साथ पेट्रोल 90.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं 19 पैसे की बढ़त के साथ डीजल की कीमत 79.06 रुपये पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2018, 10:17 AM IST
  • Share this:
देश में तेल के दामों में एक बार फिर उछाल आया है. पेट्रोल में 22 पैसे तो डीजल में 18 पैसे तक का इजाफा देखा जा रहा है. देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 83.22 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 74.42 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. 22 पैसे की बढ़त के साथ पेट्रोल 90.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं 18 पैसे की बढ़त के साथ डीजल की कीमत 79.06 रुपये पर पहुंच गई है.

बता दें कि गुरुवार को भी एक दिन की राहत के बाद एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़त दर्ज की गई थी. पेट्रोल में 14 पैसे तो डीजल में 13 पैसे तक का इजाफा देखा गया. देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 83 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 74.24 रुपये प्रति लीटर बेचा गया.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला 1 अगस्त से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है. दो-चार दिनों को छोड़ दिया जाए तो हर रोज तेल की कीमतें बढ़ रही हैं. माना जा रहा है कि पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला थम सकता है.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोलियम उत्पादों पर लगने वाले कर को घटाने की मांग पर बुधवार को कहा था कि इस तरह की कटौती से लंबी राहत नहीं मिलेगी, क्योंकि फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी अस्थिरता है.

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में अगर केंद्र सरकार उत्पाद शुल्क और राज्यों के मूल्य संवर्धित कर (वैट) में कमी का कोई उपाय करती है तो भी उसका असर कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा, क्योंकि फिलहाल कच्चे तेल की कीमतें स्थिर नहीं हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 8:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर