35 रुपये वाले इस स्टॉक में करें निवेश, कुछ ही दिनों में मिल सकता है बेहतर रिटर्न!

शेयर बाजार (Stock Market)

ओजे फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (OJ Financial Services Ltd) ने सलाह दी है कि निवेशक कैप्टन पॉलीप्लास्ट लिमिटेड (Captain Polyplast Limited) में 50 रुपये के टारगेट के लिए निवेश कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप भी इस समय शेयर बाजार (Stock Market) में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं और 50 रुपये से भी कम शेयर तलाश रहे हैं तो आज हम आपको एक स्टॉक के बारे में बताएंगे जो आपको कुछ ही दिनों में अच्छा रिटर्न दिला सकता है. ओजे फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (OJ Financial Services Ltd) ने सलाह दी है कि निवेशक कैप्टन पॉलीप्लास्ट लिमिटेड (Captain Polyplast Limited) में 50 रुपये के टारगेट के लिए निवेश कर सकते हैं. इस शेयर का आखिरी क्लोजिंग प्राइस 35 रुपये था.

    BSE लिस्टेड कैप्टन पॉलीप्लास्ट लिमिटेड (CPL) का ऑपरेटिंग रेवेन्यु 64.3 करोड़ रुपये रहा है. इसके अलावा कंपनी के EBITDA में 3 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. सालाना आधार पर EBITDA 7.4 करोड़ रुपये पर रहा है.

    यह भी पढ़ें: LPG Gas Cyliner: गैस सिलेंडर बुकिंग पर पाएं 900 रुपये की छूट, 31 जुलाई तक वैलिड है ऑफर

    कंपनी के मुनाफे में आया 12.5 फीसदी का उछाल
    इसके अलावा अगर कंपनी के मुनाफे की बात करें तो इसमें करीब 12.5 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. रिपोर्ट के मुताबिक, CPL को कोर बिजनेस के अलावा अपने कॉम्प्लीमेंट्री प्रोडक्ट्स से भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है. कंपनी का कोर बिजनेस माइक्रो इरिगेशन प्रोडक्ट्स का है. इससे कंपनी को 95 फीसदी रेवेन्यू होता है. कॉम्प्लीमेंट्री प्रोडक्ट्स का भी रेवेन्यू शेयरिंग बढ़ने की उम्मीद है. इनमें सोलल इक्विपमेंट्स, वॉटर सॉल्यूबल फर्टिलाइजर जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं.

    क्या बोले कंपनी के MD?
    कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश खिचड़िया ने कहा, "सोलर ईपीसी सेमगेंट में हमारा फोकस सस्टेनेबल प्रोडक्टस और टेक्नोलॉजी पर है. यह साल 2022 तक भारत में रिन्यूबल एनर्जी कैपेसिटी को 175 गीगावाट तक बढ़ाने के लिए सरकार के अभियान में भाग लेने में मदद करेगा." उन्होंने आगे कहा, "रिन्यूऐबल एनर्जी और ड्रिप इरिगेशन पर फोकस करके आने वाले वर्षों में अच्छी ग्रोथ कर सकते हैं." रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले प्रदर्शन को देखते हुए वित्त वर्ष 20216-21 में CPL की टॉप-लाइन 8.4 फीसदी के CAGR से बढ़ी, जो स्थिर प्रगति का संकेत देती है.

    आने वाले 5 सालों में होगा अच्छा विकास
    कंपनी का मानना है कि माइक्रो इरिगेशन बिजनेस में अच्छा स्कोप है. आने वाले 5 सालों में कंपनी अच्छा डेवलपमेंट कर सकती है. इसके अलावा सरकार की कृषि सिंचाई योजना का भी इसको फायदा मिल सकता है. सरकार ने इस योजना के तहत आने वाले 5 सालों में 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश का प्लान बनाया है.

    यह भी पढ़ें: Fixed deposite: सिर्फ 6 महीने में FD से करें अच्छी कमाई, SBI समे​त 7 बड़े बैंक दे रहे ये खास ऑफर

    क्या है कंपनी का कारोबार?
    सीपीएल एक होल्डिंग कंपनी है जो माइक्रो इरिगेशन सिस्टम और एलाईड प्रोडक्ट के निर्माण और बिक्री के कारोबार में लगी हुई है. कंपनी ड्रिप सिंचाई प्रणाली, स्प्रिंकलर सिंचाई प्रणाली, डिस्क फिल्टर, स्क्रीन फिल्टर, हाइड्रो-साइक्लोन फिल्टर, रेत (बजरी) फिल्टर, संपीड़न फिटिंग सहित उच्च घनत्व पॉलीथीन (HDPE) पाइप और सिंचाई उपकरण का निर्माण, निर्यात और व्यापार करती है.

    कंपनी ने मौजूदा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के जरिए बिक्री करने वाले सौर पंप, रूफटॉप सोलर, पानी में घुलनशील उर्वरक आदि जैसे सहायक उत्पादों को भी जोड़ा है. सीपीएल गुजरात में अपने पॉलीमर प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए आईओसीएल का एक चैनल पार्टनर है. कंपनी का प्लांट शापर (वेरावल), राजकोट, भारत में स्थित है.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.