आईपीओ से पहले OLA ने जुटाए 50 करोड़ डॉलर, भाविश अग्रवाल, Temasek और Warburg Pincus ने किया निवेश

ओला

ओला (Ola) ने आईपीओ (IPO) से पहले प्राइवेट इक्विटी फर्मों और कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल से 50 करोड़ रुपये हासिल किए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऐप के जरिए टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला (OLA) ने शुक्रवार को कहा कि प्राइवेट इक्विटी फर्मों टेमासेक (Temasek), वारबर्ग पिंकस (Warburg Pincus) और ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कंपनी के आईपीओ (IPO) से पहले उसमें 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 3,733 करोड़ रुपये) का निवेश किया है.

    हालांकि, ओला ने इस डील के लिए कंपनी के वैल्यूएशन की जानकारी नहीं दी. कोरोना के फैलने से कंपनी के बिजनेस को नुकसान हुआ था और इससे कंपनी के वैल्यूएशन में कमी आ सकती है. हाल ही में मनीकंट्रोल ने  रिपोर्ट दी थी कि ओला में शुरुआती इनवेस्टर मैट्रिक पार्टनर्स 3-3.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर अपनी कुछ हिस्सेदारी 7.5 करोड़ डॉलर में बेच रही है.

    ओला के फाउंडर और चेयरमैन, भवीश अग्रवाल ने बताया, ''हमने पिछले 12 महीनों में अपना बिजनेस मजबूत और एफिशिएंट बनाया है. लॉकडाउन के बाद तेजी से रिकवरी और लोगों के पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन से दूर होने से हमारे लिए अच्छे मौके बने हैं.''

    ये भी पढ़ें- 36 से ज्यादा कंपनियां उद्योग मंत्रालय से वित्त मंत्रालय में हुईं शामिल, अब ये आसानी से होंगी प्राइवेट, चेक करें लिस्ट

    ऑनलाइन स्टार्टअप्स IPO लाकर फंड जुटाने की योजना बना रहे हैं
    देश के बहुत से ऑनलाइन स्टार्टअप्स अपने पब्लिक ऑफर लाकर फंड जुटाने की योजना बना रहे हैं. इनमें जोमैटो, पॉलिसीबाजार और नायका शामिल हैं. टेमासेक और वारबर्ग पिनकस जैसे नए इनवेस्टर्स देश के टेक्नोलॉजी स्टार्टअप में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं. अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी फर्म वारबर्ग पिनकस ने इस वर्ष की शुरुआत में ऑडियो अप्लायंसेज ब्रांड बोट में निवेश किया था. सिंगापुर सरकार की कंपनी टेमासेक ने एजुकेशन फर्म अपग्रैड और डिलीवरी स्टार्टअप लिसियस में हिस्सेदारी खरीदी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.