अच्छी खबर: Ola फ्री में देगी जरूरतमंदों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, इस शहर से होगी शुरुआत

ओला यूजर्स के दरवाजे तक कंसंट्रेटर्स पहुंचाएगा

ओला यूजर्स के दरवाजे तक कंसंट्रेटर्स पहुंचाएगा

ओला ऐप (Ola) पर कुछ बेसिक डिटेल्स देकर अपने घर मुफ्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrator) मंगवा सकते हैं. कंपनी फिलहाल बेंगलुरु में 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के साथ यह सर्विस शुरू कर रही है. आनेवाले समय में कंपनी पूरे देश में 10,000 कंसंट्रेटर्स की बात कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में इस वक्त जब कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लोगों को सबसे ज्यादा ऑक्सीजन (oxygen)  की जरूरत है. ऐसे में ऑनलाइन कैब (Online Cab) सर्विस देने वाली कंपनी ओला (Ola) ने बड़ा कदम उठाते हुए जरूरतमंदों को फ्री में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (oxygen concentrators) देने की घोषणा की है. कंपनी इसे जरूरतमंद के घर तक पहुंचाएगी और उसके लिए भी किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा. ओला ऐप पर कुछ बेसिक डिटेल्स देकर अपने घर मुफ्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगवा सकते हैं. एक बार डिटेल्स वेरिफाई होने के बाद ओला आपके घर तक ऑक्सीन कंसंट्रेटर पहुंचाएगी.


ओला फाउंडेशन ने गिव इंडिया के साथ साझेदारी कर मुफ्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने की पहल की है. ये सबकुछ ओला मोबाइल ऐप से मुमकिन हो पाएगा. बता दें कि ओला इसके लिए यूजर्स से कंसंट्रेटर्स के लिए कोई चार्ज नहीं लेगा. वहीं कंपनी उस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को उस वक्त वापस ले लेगी जब उसकी जरूरत खत्‍म हो जाएगी. 


सर्विस की शुरुआत अगले हफ्ते से बेंगलुरु से होगी और फिर धीरे धीरे इसे दूसरे शहरों में रोलआउट किया जाएगा. फिलहाल बेंगलुरु में 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के साथ यह सर्विस शुरू कर रही है.  वहीं आनेवाले समय में कंपनी पूरे देश में 10,000 यूनिट्स के कंसंट्रेटर्स की बात कर रही है. कंपनी आनेवाले समय में अपने कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्चा भी उठाने वाली है.


ये भी पढ़ें -  SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! सेविंग अकाउंट को घर बैठे दूसरी ब्रांच में करा सकते हैं ट्रांसफर, जानें पूरी प्रक्रिया


एक साथ आने की जरूरत है

ओला के को फाउंडर भाविश अग्रवाल ने कहा है कि, हमें इस महामारी में एक साथ आने की जरूरत है. हम आज O2forIndia के लिए हम गिवइंडिया के साथ साझेदारी कर रहे हैं. इसकी मदद से हम आसानी से मुफ्त में उन जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स पहुंचाएंगे जिन्हें फिलहाल इसकी जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि, ओला ऐप यूजर्स कंसंट्रेटर्स की रिक्वेस्ट को ओला ऐप में डाल सकते हैं. एक बार रिक्वेस्ट वेलिडेट होने के बाद ओला यूजर्स के दरवाजे तक कंसंट्रेटर्स पहुंचाएगा और फिर जरूरत न होने पर उसे वापस लगाएगा. कंसंट्रेटर्स और ट्रांसपोर्टेशन के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर एक्सचेंज से खरीदें सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड! जानें कैसी हैं मुनाफे को लेकर उम्‍मीदें



उबर दे रहा है वैक्सीनेशन सेंटर तक फ्री राइड

मालूम हो कुछ दिनों उबर ने भी वैक्सीनेशन ड्राइव को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीन लगावने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने वाले लोगों को फ्री राइड देने की घोषणा की थी. इस सर्विस के तहत लोगों को 300 रुपए तक की ड्राइव के लिए उबर कोई चार्ज नहीं ले रही है. वहीं क्षेत्र के नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी भी उनके ऐप के जरिए आसानी से मिल सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज