Home /News /business /

Corona के नए वेरिएंट जैसा नाम होने से Omicron Cryptocurrency में जबरदस्त उछाल, 3 दिन में दिया 900% रिटर्न

Corona के नए वेरिएंट जैसा नाम होने से Omicron Cryptocurrency में जबरदस्त उछाल, 3 दिन में दिया 900% रिटर्न

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus New Variant Omicron) को कोविड-19 के विभिन्न स्वरूपों में सबसे खतरनाक माना जा रहा है. पिछले सप्ताह, पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सामने आए बी.1.1.529 (ओमिक्रॉन) को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन यानी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने चिंता बढ़ाने वाले स्वरूपों की श्रेणी में रखा है. ओमिक्रॉन के संक्रमण को लेकर कई देशों ने पहले ही दक्षिण अफ्रीका और अन्य पड़ोसी देशों की फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस बीच ओमिक्रॉन नाम की एक बेहद कम लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी (Omicron Cryptocurrency) के दिन बदल गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus New Variant Omicron) को कोविड-19 के विभिन्न स्वरूपों में सबसे खतरनाक माना जा रहा है. पिछले सप्ताह, पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सामने आए बी.1.1.529 (ओमिक्रॉन) को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन यानी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने चिंता बढ़ाने वाले स्वरूपों की श्रेणी में रखा है. इस बीच ओमिक्रॉन नाम की एक बेहद कम लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी (Omicron Cryptocurrency) के दिन बदल गए हैं.

    ओमिक्रॉन क्रिप्टोकरेंसी में सिर्फ पिछले कुछ दिनों में 900 फीसदी की तेजी आई है और इसने अपने निवेशकों के पैसे इस दौरान 10 गुना कर दिया है. कॉइनमार्केटकैप (CoinMarketCap) के आंकड़ों के मुताबिक, 27 नवंबर को ओमिक्रॉन क्रिप्टोकरेंसी करीब 65 डॉलर (4,883) के भाव पर कारोबार कर रही थी. इसी दिन वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसके बाद से इसकी कीमत लगातार बढ़ती ही जा रही है.

    ये भी पढ़ें- Amul के साथ 2 लाख रुपये लगाकर शुरू करें अपना बिजनेस तो हर महीने होगी 5 लाख की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

    29 नंवबर को इसकी कीमत 689 डॉलर (करीब 51,765 रुपये) के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच चुकी है. इस तरह सिर्फ तीन दिन में इसने अपने निवेशकों को करीब 945 फीसदी का रिटर्न दिया है. 27 नवंबर की शाम तक ओमिक्रॉन क्रिप्टोकरेंसी की कीमत थोड़ी घटकर 612.67 डॉलर (करीब 45,972 रुपये) पर आ पहुंच गई थी.

    ये भी पढ़ें- आम आदमी पर फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 1 दिसंबर से महंगी हो जाएगी ये चीजें

    बता दें कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का पहला मामला 23 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में पाया गया. ओमिक्रॉन के संक्रमण को लेकर कई देशों ने पहले ही दक्षिण अफ्रीका और अन्य पड़ोसी देशों की फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है.

    Tags: Cryptocurrency, Omicron, Omicron variant, WHO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर