उर्जित पटेल के इस्तीफे पर मोदी ने कहा- 'हमे उनकी कमी खलेगी'

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर मोदी ने कहा- 'हमे उनकी कमी खलेगी'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि वो आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल को मिस करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए पटेल की जम कर तारीफ की है. पटेल ने इस्तीफे के पीछे निजी कारण बताएं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2018, 8:20 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि वो आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल को मिस करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए पटेल की जमकर तारीफ की है. पटेल ने इस्तीफे के पीछे  निजी कारण बताएं हैं. आपको बता दें कि केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बीच पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था.

मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''डॉ उर्जित पटेल अपने काम में बेहद पेशवर थे. वो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में लगभग 6 साल से उप गवर्नर और गवर्नर के रूप में रहे हैं. उन्होंने अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ दी है. हमें उनकी कमी खलेगी.''
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये भी कहा है कि पटेल एक बड़े अर्थशास्त्री हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है. ''डॉ उर्जित पटेल काफी बड़े अर्थशास्त्री हैं. मैक्रो-इकोनॉमिक मुद्दों पर उनकी काफी गहरी समझ है. उन्होंने बैंकिंग प्रणाली को सुधारने में अहम योगदान दिया. उनके नेतृत्व में, आरबीआई ने वित्तीय स्थिरता लाई.

क्यों दिया इस्तीफा- रिज़र्व बैंक के वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है, निजी कारणों से मैंने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफ़ा देने का फ़ैसला किया है. पिछले कई वर्षों से भारतीय रिज़र्व बैंक में विभिन्न पदों पर रहना मेरे लिए सम्मान की बात रही है. पिछले कुछ वर्षों में रिज़र्व बैंक कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और सहयोग बेहद अहम रहा. मैं इस मौके पर अपने सहयोगियों और रिज़र्व बैंक के डायरेक्टर्स के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं



ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: 2019 से पहले ही हार मान चुकी है BJP, साथ छोड़ रहे दल: अखिलेश

कौन हैं दुष्यंत चौटाला, जिन्होंने बनाई जननायक जनता पार्टी?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज