लाइव टीवी

5 लाख रुपये वाली इस योजना के बारे में वायरल हो रही हैं फेक जानकारी, अगर फंस गए तो लगेगा भारी चूना

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 2:02 PM IST
5 लाख रुपये वाली इस योजना के बारे में वायरल हो रही हैं फेक जानकारी, अगर फंस गए तो लगेगा भारी चूना
5 लाख रुपये वाली इस योजना के बारे में वायरल हो रही हैं फेक जानकारी, बचकर रहें!

सरकारी योजनाओं को लेकर एक बार फिर से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है. व्हाट्स एप पर आयुष्मान योजना को लेकर FAKE मेसेज वायरल हो रहा है. जरूर पढ़ें ये खबर कही फंस न जाए आप जंजाल में..

  • Share this:
नई दिल्ली. व्हाट्स एप (Whatsapp) पर प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना (जन आरोग्य योजना) को लेकर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट का लिंक दिया गया है. व्हाट्स एप मैसेज में कहा गया है कि इस लिंक से आप आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ये मेसेज फेक है.

ayushman-yojana.org लिंक
प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक किया है और इसे फर्जी मैसेज बताया है. इस मैसेज में कहा गया अगर आप भी प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें, इसके बाद एक वेबसाइट का लिंक शेयर किया गया है. वेबसाइट के लिंक में https://ayushman-yojana.org लिखा गया है. ये वेबसाइट का लिंक असली नहीं है.



ये भी पढ़ें: टिकट बुक करने से पहले जान लें Railway द्वारा जारी इन 20 निर्देशों के बारे में

सही लिंक pmjay.gov.in
PIB ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि आपको इस संदेश पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. इस बारे में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने स्पष्ट किया है कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के लिए ऑफिशियल वेबसाइट pmjay.gov.in है.

भ्रमित ना हो सही वेबसाइट चुने
इसके साथ ही प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो ने लोगों को यह भी चेतावनी दी है कि सरकारी योजनाओं की तरह दिखने वाले अन्य वेबसाइट के नाम से भ्रमित ना हो और किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट तलाश करें.

ये भी पढ़ें: अब घर बैठे खुल जाएंगे Bank Account, सभी बैंक शुरू कर सकते हैं ये सर्विस

पिछले कुछ समय में मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. इसे देखते हुए धोखेबाज सरकारी योजनाओं से मिलते जुलते नाम वाली वेबसाइट बनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं. अगर आपके पास भी इस तरह का कोई संदेश आ रहा है तो आप पहले उस वेबसाइट की सत्यता को परखें, उसके बाद ही अपनी निजी जानकारी उसके साथ शेयर करें.
First published: May 20, 2020, 2:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading