होम /न्यूज /व्यवसाय /

पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस, कंपनी ने लॉन्च की नई सुविधा

पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस, कंपनी ने लॉन्च की नई सुविधा

पेटीएम ऐप पर अब यूजर्स देख सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस.

पेटीएम ऐप पर अब यूजर्स देख सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस.

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 (One97) ने अपने ग्राहकों के लिए लाइव ट्रेन स्टेटस की सुविधा लॉन्च की है. इसके साथ ही कंपनी ने ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लिए भी अपने ऑफर्स को मजबूत किया है.

हाइलाइट्स

पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लॉन्च की है.
पेटीएम की नई सेवा यूजर्स को ट्रेन की लाइव लोकेशन बताएगी.
यूजर्स अब उठा पाएंगे, वरिष्ठ नागरिक कोटा का लाभ.

नई दिल्ली. भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कम्पनी पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लॉन्च की है. पेटीएम की मालिक वन97 (One97) ने अपने ग्राहकों के लिए लाइव ट्रेन स्टेटस की सुविधा लॉन्च की है. इसके साथ ही कंपनी ने ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लिए भी अपने ऑफर्स को मजबूत किया है. पेटीएम की नई सेवा यूजर्स को ट्रेन की लाइव लोकेशन और वह किस प्लेटफार्म पर आ रही है इसकी जानकारी मुहैया कराएगी. लाइव स्टेटस के साथ ही पेटीएम अब टिकट बुकिंग के बाद की अन्य सभी जरूरतों को पूरा करेगी.

यात्री पेटीएम के माध्यम से पीएनआर और ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं. साथ ही खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24×7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं. पेटीएम हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में कस्टमर सर्विस प्रदान करती है. अब ग्राहक वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- सोने के लिए मिलेंगे पैसे, ये कंपनी ऑफर कर रही है चैन की नींद लेने की जॉब

जीरो पेमेंट गेटवे शुल्क और पेटीएम पोस्टपेड से भुगतान की सुविधा
यूजर्स को अधिक सुविधा के लिए यूपीआई के माध्यम से बगैर किसी एक्सट्रा चार्ज के टिकट बुक करने और पेटीएम पोस्टपेड (अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें) के माध्यम से भी भुगतान करने की अनुमति होगी. इसके अलावा, पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को भुगतान करने की सुविधा के साथ-साथ आईआरसीटीसी के माध्यम से भी अपना टिकट बुक कराने की सुविधा इस ऐप पर मिलेगी.

कंपनी का बयान
पेटीएम के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी वन स्टॉप बुकिंग अनुभव प्रदान करती है. इसके साथ ही कंपनी समझती है कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन स्टेटस जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड, नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान विधियों की सुविधा के साथ कंपनी भुगतान में फ्लेक्सिबिलिटी भी प्रदान करती है. उन्होंने कहा कि पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए हमेशा बेस्ट ऑफर लाती है और इस पर कोई छिपी हुई लागत या अतिरिक्त शुल्क भी नहीं लगाती है.

Tags: Brand, Digital payment, Paytm, Paytm Mobile Wallet

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर