स्मार्टफोन बनाने वाली इस कंपनी ने भारत में किया 1000 करोड़ का निवेश, मिलेंगी 1500 लोगों को नौकरी

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी वनप्लस (OnePlus) अपने (R&D) केंद्र में अगले तीन साल में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

भाषा
Updated: August 27, 2019, 1:14 PM IST
स्मार्टफोन बनाने वाली इस कंपनी ने भारत में किया 1000 करोड़ का निवेश, मिलेंगी 1500 लोगों को नौकरी
वनप्लस ने भारत में किया 1000 करोड़ का निवेश
भाषा
Updated: August 27, 2019, 1:14 PM IST
स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी वनप्लस (OnePlus) अपने अनुसंधान और विकास (R&D) केंद्र में अगले तीन साल में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. वनप्लस के इस का हैदराबाद में हाल ही में उद्घाटन हुआ है. कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने बताया कि कंपनी की योजना हैदराबाद केंद्र को अगले तीन साल में उसका सबसे बड़ा अनुसंधान एवं विकास केंद्र बनाने की है. इसमें 1,500 लोग काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में इसमें 200 से ज्यादा कर्मचारी हैं.

लाऊ ने कहा कि अगले तीन साल में हमारी योजना हैदराबाद के नए R&D केंद्र को दुनिया का सबसे बड़ा केंद्र बनाने की है. हम अनुसंधान एवं विकास प्रयासों पर फिर से ध्यान देने और वैश्विक उत्पादों के लिए भारत में इनोवेशन को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बिना ट्रेन टिकट सफर करने वाले सावधान! जारी हुआ नया आदेश

हम आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस, 5जी और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पर विशेष रूप से ध्यान देंगे. उन्होंने कहा कि यह यूनिट 5जी समाधानों समेत वैश्विक जरूरतों का समर्थन करेगी.

अभी तीन लैब मौजूद
कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक कि वन प्लस R&D केंद्र में तीन लैब- कैमरा लैब, संचार एवं नेटवर्किंग लैब और ऑटोमेशन लैब हैं. ये बड़े पैमाने पर कैमरा विकास, 5जी परीक्षण और एआई पर ध्यान देंगी.

ये भी पढ़ें:  इस सरकारी बैंक ने दिया तोहफा! 1 सितंबर से सस्ती होगी EMI

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...