लाइव टीवी

प्याज़ के दाम ने बनाया नया रिकॉर्ड, यहां 200 रुपये के पार पहुंची कीमत

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 11:35 AM IST
प्याज़ के दाम ने बनाया नया रिकॉर्ड, यहां 200 रुपये के पार पहुंची कीमत
केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी प्याज के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जानें कहां 200 रुपये किलो पहुंचा प्याज का दाम...

केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी प्याज के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जानें कहां 200 रुपये किलो पहुंचा प्याज का दाम...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
प्याज की कीमतें (onion price hike) थमने के बजाय नए रिकार्ड बना रही है. केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी प्याज के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. महाराष्ट्र के सोलापुर (Maharashtra solapur) बाजार में प्याज की कीमत 200 रुपये के पार निकल गई हैं. ऐसे ही तमिलनाडु के मदुरई में एक किलो प्य़ाज 200 रुपये किलो मिल रहा है.

दरअसल प्याज की कमी के कारण दाम में तेजी जारी है. सोलापुर के ट्रेडर्स का मानना है कि इस महीने के आखिरी तक प्याज की कीमतें ऊंची बने रहने के आसार हैं. सोलापुर में 300 किलो प्याज की खेप की कीमत 200 रुपये किलो के पार निकल गई हैं. हालांकि दूसरे बाजारों में इसकी कीमत कम है.

ये भी पढ़ें: 31 दिसंबर तक नहीं किया ये काम तो अवैध हो जाएगा आपका पैन, इन बातों का रखें ध्यान

Onion Prices

नासिक के लासलगांव APMC में नए प्याज की अधिकतम थोक कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम है. औसत की कीमत 70 रुपये प्रति किलो है. बता दें कि लासलगांव प्याज की एशिया की सबसे बड़ी मंडी है.

5 किलो की जगह 1 किलो खरीद रहे हैं लोग
व्यापारियों का कहना है कि उन्होंने पहले प्याज की कमी नहीं देखी थी. इसकी सबसे बड़ी वजह भारी बारिश है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मदुरई में 200 रुपये किलो प्याज मिल रही है.ट्रेडर्स का काहना है कि ग्राहक पहले 5 किलो प्याज खरीदते थे, अब वह केवल एक किलो प्याज ही खरीद रहे हैं. वहीं ग्राहकों का कहना है कि एक हफ्ते में प्य़ाज पर 400-500 रुपये खर्च हो रहे हैं. प्याज की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है.

ये भी पढ़ें: फिर दिखा चीन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का तेवर, कहा- कर्ज देना बंद करे विश्व बैंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर