लाइव टीवी

165 रुपये/किलो तक प्याज का भाव, दिसंबर में नहीं मिलेगी कोई राहत

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 8:21 PM IST
165 रुपये/किलो तक प्याज का भाव, दिसंबर में नहीं मिलेगी कोई राहत
165 रुपये किलो तक प्याज का भाव

शुक्रवार को कुछ शहरों में प्याज (Onion Price) का भाव 165 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है. सरकार ने विदेशों से करीब 1.2 लाख टन प्याज आयात करने की मंजूरी दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 8:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में प्याज की कीमतों (Latest Onion Price) में लगातार इजाफा देखने केा मिल रहा है. शुक्रवार को कुछ जगहों पर प्याज का भाव 165 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुकी है. हालांकि, केंद्र सरकार (Central Government) ने कहा है कि विदेशों से प्याज का आयात किया जा रहा है. सरकार ने कहा है कि अगले माह यानी जनवरी 2020 तक भारत में प्याज पहुंच जाएंगे.

यहां165 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंचा प्याज
शुक्रवार को भी अधिकतर शहरों में प्याज का भाव 100 रुपये प्रति किलो के पार ही रहा. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय (Ministry of Consumer Affairs) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के नासिक में प्याज का भाव 75 रुपये प्रति किलोग्राम रहा.

वहीं, गोवा के पणजी में प्याज का भाव 165 रुपये प्रति किलोग्राम रहा. वहीं, अंडमान के मायाबुंदेर में प्याज का भाव 160 रुपये प्रति किलोग्राम के पार रहा. केरल के तिरूवनंतपुरम, कोजिकोड़े, त्रिसूर और वायनाड में प्याज का भाव 150 रुपये के पार रहा.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! महज 1 दिन में ही आपके खाते में क्रेडिट हो जाएगा पीएफ का पैसा, जानिए क्या है EPFO का प्लान

शुक्रवार को क्या रहा अलग-अलग शहरों में प्याज का भाव
कोलकाता में शुक्रवार को प्याज का भाव 140 रुपये किलो रहा. जबकि, चेन्नई, तमिलनाडु और केरल में कुछ जगहों पर प्याज का भाव 130 रुपये प्रति किलोग्राम रहा. ओड़िशा के भुवनेश्वर और कटक में 120 रुपये प्रति किलो और उत्तर प्रदेश में मेरठ और हरियाणा के गुरुग्राम में आज प्याज का भाव 100 रुपये प्रति किलोग्राम रहा.सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी
उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री रावसाहेब दादाराव दानवे ने राज्यसभा के प्रश्नकाल में कहा, 'प्याज की कीमतों में इजाफा होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण भारी बारिश होने से प्याज के फसल को नुकसान पहुंचना है. महाराष्ट्र से आने वाला अधिकतर प्याज खराब हो चुका है. हालांकि, बफर स्टॉक सप्लाई कर दिया है जनवरी 2020 तक एमएमटीसी को प्याज आयात करने का आदेश दे दिया है.'

बता दें कि 1.2 लाख टन प्याज आयात करने की मंजूरी दे दी है. बीते दिन गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्याज की कीमतों को लेकर एक अहम बैठक किया.

ये भी पढ़ें: अब ट्रेन में होगी 'खुशियों की डिलीवरी', रेलवे शुरू करने जा रहा ये खास सुविधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 8:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर