लाइव टीवी

प्याज ने फिर निकाले आंसू! 80 रुपए पहुंचा भाव, जानिए क्या है दाम बढ़ने की वजह?

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 1:04 PM IST
प्याज ने फिर निकाले आंसू! 80 रुपए पहुंचा भाव, जानिए क्या है दाम बढ़ने की वजह?
प्याज 70-80 रुपये किग्रा बेचा गया

एक महीने में दूसरी बार फिर से प्याज से दाम (Onion Price) आसमान छू रहे हैं. सोमवार को खुदरा दुकानों (Retail Shop) पर प्याज 70-80 रुपये किग्रा बेचा गया है. व्यापारियों का कहना है कि मंडी में प्याज की आवक कम होने से दामों में बढ़ोत्तरी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 1:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक महीने में दूसरी बार फिर से प्याज से दाम (Onion Price) आसमान छू रहे हैं. सोमवार को खुदरा दुकानों (Retail Shop) पर प्याज 70-80 रुपये किग्रा बेचा गया है. व्यापारियों का कहना है कि मंडी में प्याज की आवक कम होने से दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. जान बूझकर लोगों को महंगाई की मार में झोंका गया है. बता दें कि सितंबर महीने में प्याज के दामों में इसी तरह से इजाफा हो गया था. जिसके बाद जनता को राहत दिलाने के लिए प्रशासन को काउंटर खुलवाने पड़े थे. अब नवंबर के महीने में भी स्थिति वैसी ही होती नज़र आ रही है.

सरकार द्वारा आपूर्ति में लगातार बढ़ोतरी के कारण कीमतों में गिरावट के दो दिन बाद, सोमवार को लासलगांव मंडी में प्याज की कीमतें 10 प्रतिशत बढ़कर चार साल के उच्च स्तर 55.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गईं. वर्तमान में प्याज देश भर के खुदरा बाजारों में 70 से 80 रुपये किलोग्राम के बीच बेची जा रही है और जल्द 100 रुपये पहुंचने की संभावना है. आढ़तियों के यहां से उठकर पहुंची प्याज तो  बढ़ा दिए गए दाम.

ये भी पढ़ें: इस दिन से बंद होने जा रहीं LIC की दो दर्जन से ज्यादा स्कीम्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...