लाइव टीवी

नवाब को नहीं पता कि उसके पास है क्रेडिट कार्ड, बैंक से आया 24 हजार चुकाने का फरमान

Deepak Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2019, 3:53 PM IST
नवाब को नहीं पता कि उसके पास है क्रेडिट कार्ड, बैंक से आया 24 हजार चुकाने का फरमान
क्रेडिट कार्ड के नाम पर ठगी के बारे में मीडिया को आपबीती सुनाता नवाब

अजमेर में क्रेडिट कार्ड ग्राहकों तक पहुंचते भी नहीं हैं कि पहले ही उनके खातों से कोई और व्यक्ति खरीददारी कर उन्हें चूना लगा जाता है. चाय बेचने वाले नवाब को नहीं पता कि उसके पास क्रेडिट कार्ड है पर उसके पास बैंक से 24 हजार रुपए चुकाने का फरमान आया है.

  • Share this:
अजमेर. जिले में बैंकों की ओर से अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड ( credit card) देना बहुत मुश्किल भरा हो गया है. क्रेडिट कार्ड ग्राहकों तक पहुंचते भी नहीं हैं कि उससे पहले ही उनके खातों से कोई और व्यक्ति खरीददारी कर उन्हें चूना लगा (online fraud) जाता है. मामला जिले के रामगंज थाने का है. चाय की थड़ी लगाने वाले नवाब नाम के दुकानदार का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की शाखा से क्रेडिट कार्ड बना लेकिन कार्ड कब बना और कब जारी हुआ, नवाब को यह पता ही नहीं चला. अचानक बैंक ने उसे फोन करके 24 हजार रुपए जमा करने के लिए कह दिया.

मुंबई में कोई शॉपिंग नहीं की,  दर्ज कराएगा ठगी का मामला 

नवाब ने बताया कि उसके पास न तो कोई क्रेडिट कार्ड आया और न ही उसने मुंम्बई में कोई शॉपिंग की है, लेकिन उसके बावजूद बैंक ने उसे पैसा जमा करने को कहा है. मामले को लेकर नवाब ने कहा कि ये सरासर उसके साथ ठगी है और वह इसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाएगा.

चाय की दुकान चलाने वाले नवाब के साथ क्रेडिट कार्ड के नाम पर हुआ फर्जीवाड़ा


इस तरह का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब शातिर अनजान लोगों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स जानकार उनके खाते से शॉपिंग करके उन्हें लाखों रुपए का नुकसान पहुंचा रहे है.

ये भी पढ़ें- टोंक में एसआईटी ने किया 16 लोगों को गिरफ्तार, 35 वाहन हुए जब्त

आरएलपी प्रत्याशी बेनीवाल व कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा आ गए आमने-सामने और फिर..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...