SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट! पैसा रखना है सेफ, तो इनसे रहें दूर

ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले के देखते हुए देश के सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:45 AM IST
SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट! पैसा रखना है सेफ, तो इनसे रहें दूर
SBI अलर्ट! पैसा रखना है सेफ, तो इनसे रहें दूर
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:45 AM IST
ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले के देखते हुए देश के सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है. SBI ने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने की सलाह दी है. बैंक ने कहा है कि ग्राहक अपना पैसा और समय सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट में निवेश करने से बचें. इसलिए ग्राहक केवल SBI के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के टैग को फॉलो करें.

ऐसे पहचानें फर्जी अकाउंट्स
SBI ने ट्वीट कर ग्राहकों को आगाह किया. बैंक ने कहा, 'अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बैंकिंग अधिकारियों के साथ टैग करने और बातचीत करने से पहले हमेशा वेरिफाइड साइन को देखें. फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाना बहुत आम हो गया है. इसलिए ग्राहकों के लिए फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन करते समय नकली सोशल मीडिया अकाउंट को पहचानना महत्वपूर्ण हो गया है.



देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ट्वीट में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए SBI के वेरिफाइड और ऑफियल हैंडल के बारे में बताया. बैंक के मुताबिक उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को फॉलो करें. जैसे-

Facebook: @StateBankOfIndia
Instagram: @theofficialsbi
Loading...

Twitter: @TheOfficialSBi
Linkedin: State Bank of India (SBI)
Google+: State Bank of India
YouTube: State Bank of India
Quora: State Bank of India (SBI)
Pinterest: State Bank Of India



सेव कर लें दो नंबर
इसके अलावा एसबीआई ने अपने ग्राहकों दो नंबर सेव करने को कहा. बैंक ने कहा ग्राहक अपने मोबाइल में ये दो सेव करें. SBI ने बताया है कि अगर आप किसी भी तरह के अनधिकृत ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का शिकार हुए हैं, तो इन टोल-फ्री नंबरों पर तुरंत सूचित करें. SBI ने 1800112211 और 18004253800 दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:

सिम कार्ड और बैंक खातों के लिए आधार जरूरी नहीं, जानें क्यों?

मानसून ऑफर! दिल्ली में सस्ती जमीन और दुकान खरीदने का मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 5:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...