ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी एक्सपीडिया करेगी 3 हजार लोगों की छंटनी, जानें क्या है वजह?

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी एक्सपीडिया करेगी 3 हजार लोगों की छंटनी, जानें क्या है वजह?
एक आंकड़े के मुताबिक मार्च महीने में अमेरिकी कंपनियों ने 7 लाख नौकरियों में कटौती की है.

एक्सपीडिया (Expedia Group Inc.) दुनियाभर में करीब 3,000 नौकरियों की छंटनी करेगी. कंपनी की ओर से कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में कहा गया है.

  • Share this:
वॉशिंगटन. बीते साल 2019 में अपने कारोबारी प्रदशर्न से ‘निराश’ ऑनलाइन यात्रा सेवा कंपनी एक्सपीडिया (Expedia Group Inc.) दुनियाभर में करीब 3,000 नौकरियों की छंटनी करेगी. कंपनी की ओर से कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में कहा गया है. कंपनी के बेतरतीब और अस्वस्थ तरीके से वृद्धि करने की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया गया है. कंपनी होटल्स डॉट कॉम, हॉटवायर (Hotwire), ट्रैवलोसिटी (Travelocity), चीपटिकट्स (Cheaptickets), इगनेसिया (Egencia) और काररेंटल्स डॉट कॉम साइट भी चलाती है.

एक्सपीडिया के चेयरमैन बैरी डिलर ने द सियाटेल टाइम्स से एक बयान में कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि ये कठिन निर्णय लेकर हमारे कारोबार को सरल बनाने और अपना लक्ष्य स्पष्ट करने से हमारे लोग (कर्मचारी) अपनी उन परियोजनाओं और प्राथमिकताओं पर काम कर सकेंगे जो हमारे लिए, हमारे ग्राहकों के लिए और हमारे साझेदारों के लिए सबसे ज्यादा मायने रखती हैं.

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को दिया झटका! अब बैंक ने महंगी की अपनी ये सर्विस



डिलर ने 13 फरवरी को कंपनी की आमसभा में कहा था कि कई कर्मचारियों को पता ही नहीं होता है कि ‘दिन के दौरान वह क्या काम करें. उन्होंने कहा कि 2020 में वह 30 से 50 करोड़ डॉलर की बचत करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.



वर्ष 2019 में कंपनी की बिक्री 8 फीसदी, नेट इनकम 4 फीसदी और प्रति शेयर आय 6 फीसदी बढ़ी है. कंपनी के कर्मचारियों की संख्या दिसंबर 2019 अंत तक 25,400 रही. नौकरियों में इस छंटनी से उसका कार्यबल 12 फीसदी छोटा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:

किसानों के लिए बड़ी खबर! 20 हजार बैंक शाखाओं में एक साथ जारी किए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading