EaseMyTrip मार्केट से फंड जुटाने की तैयारी में, कंपनी मार्च से पहले लाएगी IPO

EaseMyTrip IPO

EaseMyTrip IPO

शेयर मार्केट पर निवेशकों ने बीती एक तिमाही में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) से खूब कमाई की है. हाल में आए आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त रिस्पान्स मिली है. इससे कंपनियों में उत्साह है. इसी मौके को भुनाने अब ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग बेवसाइट ईजी माय ट्रिप (EaseMyTrip) भी IPO लाने की तैयारी में है. कंपनी इस साल 31 मार्च से पहले IPO लाना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2021, 11:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शेयर मार्केट पर निवेशकों ने बीती एक तिमाही में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) यानी सार्वजनिक प्रस्ताव से खूब कमाई की है. हाल में आए आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त रिस्पान्स मिली है. इससे कंपनियों में उत्साह है. इसी मौके को भुनाने अब ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग बेवसाइट ईजी माय ट्रिप (EaseMyTrip) भी IPO लाने की तैयारी में है. इसी के साथ EaseMyTrip में IPO लाने वाली देश की पहली ऑनलाइन ट्रैवल फर्म बन जाएगी.
कंपनी IPO के जरिए जुटाएगी 510 करोड़ रुपए
कंपनी की योजना मार्च 2021 के अंत तक 510 करोड़ रुपए का IPO लाने की है. शेयर बाजार में लिक्विडिटी बढ़ने के बाद कंपनी ने IPO की घोषणा की है. लेकिन कंपनी के लिए यह कितना फायदेमंद साबित होगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, क्योंकि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण ट्रैवल सेक्टर को तगड़ा झटका लगा है. वो अलग बात है कि वैक्सीन आने से ट्रैवल इंडस्ट्री की उम्मीदें जरूर बढ़ी हैं. अब देखना दिलचस्प रहेगा कि निवेशक इस ट्रैवल पोर्टल में पैसा लगाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: अप्रैल से पटरी पर दौड़ने लगेंगी सभी रूट्स की ट्रेनें! इस तरह फायदे में रहेंगे आप?
कंपनी 31 मार्च से पहले लाना चाहती है IPO
लाइव मिंट के मुताबिक एक सूत्र ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि बाजार में लिक्विडिटी है जिससे IPO को सपोर्ट मिल रहा है. सूत्र के मुताबिक, EaseMyTrip इस साल 31 मार्च से पहले IPO लाना चाहती है. इसके बाद सेबी से मिली अनुमति की डेडलाइन खत्म हो जाएगी. अगर कंपनी मार्च अंत तक IPO नहीं ला पाती है तो इसका मतलब है कि EaseMyTrip को दोबारा सेबी की अनुमति लेने के लिए आवेदन देना होगा.



यह भी पढ़ें- क्या एलन मस्क खुद को समझते हैं Alien? आखिर क्यों दिया ऐसा बयान, जानिए पूरा मामला..

EaseMyTrip की ग्रॉस बुकिंग रेवेन्यू में 62% गिरावट
बता दें कि दिसंबर 2020 में खत्म 9 महीनों में EaseMyTrip की ग्रॉस बुकिंग रेवेन्यू 62 फीसदी घटकर 1220.7 करोड़ रुपए रह गया जो पिछले सला 3179.8 करोड़ रुपए था. इस दौरान बुकिंग वॉल्यूम भी 40.5 लाख से घटकर 17.70 लाख रह गया. सेबी को सौंपे दस्तावेजों के मुताबिक, दिसंबर तक 9 महीनों में EaseMyTrip की आमदनी 81.57 करोड़ रुपए और नेट प्रॉफिट 31 करोड़ रुपए का रहा. जबकि मार्च 2020 को खत्म फिस्कल ईयर में कंपनी की आमदनी 180 करोड़ रुपए और नेट प्रॉफिट 35 करोड़ रुपए का था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज