लाइव टीवी

Coronavirus: इस ट्रैवल कंपनी के टॉप एक्सक्यूटिव अगले महीने से लेंगे 'जीरो सैलरी'

पीटीआई
Updated: March 25, 2020, 4:15 PM IST
Coronavirus: इस ट्रैवल कंपनी के टॉप एक्सक्यूटिव अगले महीने से लेंगे 'जीरो सैलरी'
MakeMyTrip के टॉप अधिकारी अप्रैल 2002 से नहीं लेंगे सैलरी

मेकमाईट्रिप (MakeMyTrip) के टॉप एक्सक्यूटिव दीप कालरा और राजेश मागो ने फैसला किया है कि वे अप्रैल 2020 से 'जीरो सैलरी' (Zero Salary) लेंगे, जबकि कंपनी के दूसरे अधिकारी भी अपनी 50 फीसदी सैलरी कम ले जाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाईट्रिप (MakeMyTrip) के टॉप एक्सक्यूटिव दीप कालरा और राजेश मागो ने फैसला किया है कि वे अप्रैल 2020 से 'जीरो सैलरी' (Zero Salary) लेंगे, जबकि कंपनी के दूसरे अधिकारी भी अपनी 50 फीसदी सैलरी कम ले जाएंगे. कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण के चलते खर्चों को कम करने के लिए कंपनी में ये बड़ा कदम उठाया है.

कंपनी के ग्रुप एग्जिक्यूटिव दीप कालरा और ग्रुप CEO राजेश मागो ने कर्मचारियों को भेजे एक संदेश में कहा है, खर्च कम करने के लिए हम लोग अप्रैल 2020 से कोई सैलरी नहीं लेंगे. वहीं हमारी लीडरशिप टीम ने भी अपनी 50 फीसदी सैलरी छोड़ दी है. MakeMyTrip अपनी ऑपरेटिंग कॉस्ट घटाने के तरीकों पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट का बड़ा फैसला! 80 करोड़ लोगों को मिलेगा 2 रुपये किलो गेहूं, 3 रुपये किलो चावल

कालरा और मागो ने कहा, भारत में COVID--19 का संक्रमण तेजी से फैलने के कारण पिछला हफ्ता हमारे लिए काफी मुश्किल थे. फिस्कल ईयर 2020 की तीसरी तिमाही में हमारा प्रदर्शन अच्छा था लेकिन वो टिक नहीं पाया. कोरोनावायरस का असर जिन सेक्टर्स पर सबसे ज्यादा पड़ा है उनमें टूरिज्म भी है.



कोरोनवायरस के संक्रमण को देखते हुए भारत सहित दुनिया भर के देशों ने एयरलाइंस पर बैन लगा दिया है. इसके साथ ही भारत में रेल और बस पर भी रोक लग गई है. संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए देश भर पर लॉकडाउन लगा दिया गया है जिसकी वजह से कोई सैर सपाटे पर नहीं जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन से भारत को हो सकता है 9 लाख करोड़ रुपये का नुकसान, अर्थव्यवस्था को चाहिए राहत पैकेज

कोरोना की मार! कर्मचारियों की मार्च की सैलरी में कटौती करेगी GoAir

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर