लाइव टीवी

बदल गया देश के सबसे बड़े बैंक SBI बैंक का खुलने का समय! यहां करें चेक अपनी ब्रांच की टाइमिंग

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 8:02 AM IST
बदल गया देश के सबसे बड़े बैंक SBI बैंक का खुलने का समय! यहां करें चेक अपनी ब्रांच की टाइमिंग
भारतीय स्टेट बैंक (प्र​तीकात्मक तस्वीर)

अगर आपका खाता भी देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) में हैं तो आपको बता दें कि बैंक अपनी ब्रांच के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से बचने के लिए बैंक लगातार कदम उठा रहे है. इसी बीच देश के सबसे बड़े सरकार बैंक एसबीआई- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने भी ब्रांच खोलने की टाइमिंग में बदलाव किया है. इसके अलावा ब्रांच में आने वाले स्‍टाफ को भी घटाया है. साथ ही, बैंक ब्रांच में आने के बजाय लोगों से डिजिटल चैनलों का इस्‍तेमाल करने की अपील की है.

बदल गया बैंक खुलने और बंद होने का समय- SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक ने ब्रांच खोलने का समय बदल दिया है. दी गई जानकारी में बताया गया है कि देश के सभी हिस्सों में बैंक अब सुबह 11:30 बजे खुल रहे है.

>> अगर आप भी अपने पड़ोस वाले SBI ब्रांच की टाइमिंग के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर अपने शहर का नाम सर्च कर सकते है. https://www.sbi.co.in/documents/136/1364568/Working+Branches+22052020.pdf/588d3aef-426d-8bbd-2c1a-e3159a2854d1?t=1590133498748



>> इससे पहले अंग्रेजी के बिजनेस अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर में बताया गया था कि अलग-अलग राज्‍यों में एसबीआई अपनी शाखाएं अलग-अलग समय पर खोल रहा है.



>> एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल बैंकिंग) पीके गुप्‍ता ने बताया है कि कई राज्‍यों में हमने अपनी शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में कुछ रोक लगाई हैं.कुछ राज्‍यों में यह समय सुबह 7-10 बजे है. कुछ में यह 8-11 बजे है तो कई में यह 10-2 बजे तक है.

एसबीआई के डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के बारे में जानिए- डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस में कैश पिकअप, कैश डिलीवरी, चेक पिकअप, चेक रिक्विजिशन स्लिप पिकअप, फॉर्म 15एच पिकअप, ड्रॉफ्ट्स डिलीवरी, टर्म डिपॉजिट अडवाइस डिलीवरी, लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप तथा केवाईसी डॉक्युमेंट्स पिकअप आदि सेवाएं शामिल हैं.

यह सेवा पाने के लिए आपको कामकाजी दिनों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक टॉल फ्री नंबर 1800111103 पर कॉल करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए सर्विस रिक्वेस्ट होम ब्रांच में किया जाता है.डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जिनका केवाईसी कराया हुआ है. नॉन-फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये और जीएसटी तथा फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस के लिए सर्विस चार्ज 100 रुपये और जीएसटी देना होगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading