SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट- 21 जून को बंद रह सकती हैं ये सर्विसेज, पहले ही रहें तैयार

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट- 21 जून को बंद रह सकती हैं ये सर्विसेज, पहले ही रहें तैयार
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया कि 21 जून को उसकी ऑनलाइन सर्विसेज बाधित रह सकती हैं. बैंक ने अपने कई एप्लीकेशंस में कुछ बदलाव करने के मद्देनजर यह ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 12:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह बात जानना बेहद जरूरी है. गुरुवार को स्टेट बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी कि 21 जून 2020 को उसकी ऑनलाइन सर्विसेज (SBI Online Services) बंद रह सकती है. ऐसे में अगर आप किसी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का प्लान बना रहे हैं तो इसके हिसाब से ही बनायें. कुछ दिन पहले ही SBI के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर ग्राहकों को ट्रांजैक्शन करने में समस्या आ रही थी.

गुरुवार को SBI ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'बैंक अपने कुछ एप्लीकेशंस के लिए नये इनवायरमेंट को लागू कर रहा है. इसलिए 21 जून को बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज एक्सेस करने में समस्या आ सकती है. हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि इस असुविधा से बचने के लिए वो प्लान कर लें.'


यह भी पढ़ें: कौन सा सेलिब्रिटी किस चीनी ब्रांड का विज्ञापन करता है? यहां देखें लिस्ट



बता दें कि इसके पहले 13 और 14 जून को SBI की ऑनलाइन सर्विसेज ढंग से काम नहीं कर ही थी, जिसके बाद कई ग्राहकों ने एसबीआई से इस बारे में शिकायत भी की थी. कस्टमर्स के शिकायत को लेकर SBI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब भी दिया गया.ऐसे कई ट्वीट्स की रिप्लाई में एसबीआई ने कहा ​कि जल्द ही उसकी सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे थे ग्राहक
SBI के एक कस्टमर कहा कहना था कि 13 जून की सुबह से ही बैंक की सर्विसेज ठप पड़ी हैं, इस वजह से उन्हें अपने बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन करने में परेशानी हो रही है. कई अन्य कस्टमर्स ने कहा था कि पेटीएम, यूपीआई, योनो SBI ऐप, SBI इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिये ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं. वो अपने अकाउंट का बैलेंस भी नहीं चेक कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गरीब कल्‍याण योजना में 116 जिलों में 29 लाख लोगों को मिलेगा काम: वित्त मंत्री

हालाांकि इसके कुछ देर बात एसबीआई ने ग्राहकों को बताया कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग (SBI Internet Banking) सर्विस एक बार फिर शुरू हो चुकी है. लेकिन एसबीआई योनो ऐप की सर्विस अभी भी डाउन है. बैंक ने कस्टमर्स से कहा है कि सेवा रखरखा के अधीन हैं और जल्द ही इसे फिर से शुरू कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading