Home /News /business /

100 में से सिर्फ 3 लोग ही करना चाहते हैं Work From Office, बाकी क्या चाहते हैं? जानिए

100 में से सिर्फ 3 लोग ही करना चाहते हैं Work From Office, बाकी क्या चाहते हैं? जानिए

86% कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें पांच दिनों में से कम से कम दो दिन वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा मिलनी चाहिए.

86% कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें पांच दिनों में से कम से कम दो दिन वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा मिलनी चाहिए.

How many employees want a full return to office : महज 3% वाइट-कॉलर जॉब करने वाले लोग ही सप्ताह में 5 दिन कार्यालय लौटना चाहते हैं. यदि बॉस उन्हें पूर्णकालिक रूप से काम पर वापस आने के लिए मजबूर करते हैं तो कर्मचारी नौकरी छोड़ देंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. महज 3% वाइट-कॉलर जॉब करने वाले लोग ही सप्ताह में 5 दिन कार्यालय लौटना चाहते हैं. यदि बॉस उन्हें पूर्णकालिक रूप से काम पर वापस आने के लिए मजबूर करते हैं तो कर्मचारी नौकरी छोड़ देंगे. ये चेतावनी दी है मैनेजमेंट कंसल्टेंसी एडवांस्ड वर्कप्लेस एसोसिएट्स (Advanced Workplace Associates – AWA) ने. एडवांस्ड वर्कप्लेस एसोसिएट्स द्वारा इस चेतावनी के पीछे वजह है उसके द्वारा किया गए एक सर्वे, जिसमें उसे इस तरह की फाइंडिंग्स मिली हैं.

फर्म ने फिनांस, टेक्नोलॉजी और एनर्जी सेक्टर के दुनियाभर के लगभग 10,000 लोगों को इस सर्वे में शामिल किया था. इस सर्वे में सबसे बड़ी बात यही निकलकर आई की लोग एक सप्ताह में 5 दिन ऑफिस से काम करना नहीं चाहते हैं. 86% कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें पांच दिनों में से कम से कम दो दिन वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें – Gold Price: रातों-रात महंगा हो गया सोना, चांदी की कीमत में भी बड़ा उछाल

हर उम्र के लोग कर्चमारियों की यही राय

यदि आप सोच रहे हैं किसी खास उम्र के लोगों ने ऐसा कहा होगा तो आप गलत हैं. लगभग हर उम्र वर्ग के कर्मचारी यही बात करते पाए गए. कर्मचारियों ने मंगलवार, बुधवार और गुरुवार के दिनों में शहर में आने-जाने को ठीक समझा और सप्ताह के बाकी के दिनों में ऑफिस खाली रहने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.
दो साल के लंबे कोविड लॉकडाउन के बाद अब कई बड़े बैंकों ने फ्लैक्सीबल वर्किंग के लिए तैयारी कर ली है. इनमें सिटीग्रुप इंक. (Citigroup Inc.), एचएसबीसी होल्डिंग्स पीएलसी (HSBC Holdings Plc) और नेटवेस्ट ग्रुप पीएलसी (NatWest Group Plc) जैसी कंपनियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें – Valentine’s Day Special : कपल्स ने किया कमाल, खड़ी कर दीं बड़ी-बड़ी कंपनियां

कुछ फिनटेक कंपनियां जैसे कि रेवॉल्ट लिमिटेड (Revolut Ltd.), और ईगन टेक्नोलॉजीज़ लिमिडेट (Eigen Technologies Ltd.) ने तो अपने स्टाफ को पूरी तरह से ऑफिस से बाहर से काम करने की अनुमति देना शुरू कर दिया है.

जिन्न अब बोतल से बाहर

AWA के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड्रयू मॉसन ने अपनी एक स्टेटमेंट में कहा, “नियोक्ताओं (नौकरी देने वालों) को अब ये महसूस करना होगा कि जिन्न अब बोतल से बाहर आ चुका है. कर्मचारियों ने देख लिया है कि फ्लैक्सीबिलिटी (Flexibility) से काम किया जा सकता है और जो बॉस उनके प्रति सख्त रवैया अपनाते रहे हैं, उन्हें अब नुकसान होगा.”

Tags: Covid-19 Lockdown, Office culture, Work From Home

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर