10 हजार GST सुविधा केंद्र खुलने से रिटर्न भरना होगा आसान

भाषा
Updated: October 12, 2017, 11:35 AM IST
10 हजार GST सुविधा केंद्र खुलने से रिटर्न भरना होगा आसान
10 हजार GST सुविधा केंद्र खुलने से रिटर्न भरना होगा आसान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भाषा
Updated: October 12, 2017, 11:35 AM IST
GST भरने में लोगों को सुविधा प्रदान करने, उनकी परेशानियां कम करने के उद्देश्य से जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर मास्टर्स इंडिया अक्टूबर के अंत तक टियर-2 और टियर-3 शहरों में 1000 सुविधा केंद्र खोलने की प्रक्रिया में है और कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक 10 हजार सुविधा केंद्र खोलने की योजना बनाई है.

GST सुविधा केंद्र कारोबारियों और बिजनेस हाउस को रिटर्न फाइल करने की सुविधा मुहैया कराएगा. मास्टर्स इंडिया ने सीए, टैक्स कंसलटेंट्स और टीपीएच के साथ देश भर में जीएसटी सुविधा केंद्र खोलने के लिए साझेदारी की है. मास्टर्स इंडिया सुविधा केंद्र का दायरा बढ़ाने के लिए बीएसएनएल से भी सहयोग कर रहा है.

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि जीएसटी सुविधा केंद्र का संचालन प्रमाणित जीएसटी कंसलटेंट्स और फाइलर्स की ओर से किया जाएगा. ये केंद्र मास्टर्स इंडिया की ओर से विकसित जीएसटी की ताकतवर कंप्लायंस टेक्नोलॉजी के आधार पर चलाए जाएंगे.

मास्टर्स इंडिया यह सुनिश्चित करने के लिए हफ्ते भर तक सुविधा केंद्र को समर्पित सहयोग देगा, जिससे उपभोक्ता आसानी से अपने रिटर्न भरने में सक्षम हो सकें. सुविधा केंद्र को राज्य और जिला स्तर के कॉडिनेटर्स की ओर से भी सहयोग प्राप्त होगा.

मास्टर्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशांक गोयल ने कहा, "हम सूक्ष्म और लघु उपक्रमों तक अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाने के लिए 2018 के मार्च तक 10 हजार सुविधा केंद्र खोलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. हमें उम्मीद है कि जीएसटी भरने में हम लाखों कारोबारियों की मदद करने में सक्षम होंगे और इससे भारत में कम से कम 30,000 वाइट कॉलर नौकरियों का सृजन होगा."
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर