सस्ते AC-फ्रिज खरीदने का शानदार मौका, मिल रही इतने रुपये की छूट

अगर आप एसी या रेफ्रिजरेटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल कंपनियां इन प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2019, 11:46 AM IST
  • Share this:
गर्मी दस्तक दे रही है, एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर बनाने वाली कंपनियां भी नए रेंज मार्केट में उतारने लगी हैं. इस बार ऑफ सीजन की बजाए ऑन सीजन सेल शुरू हो गई है, यानी जो एसी और फ्रिज सस्ता खरीदने के लिए गर्मियों का सीजन खत्म होने का इंतजार करते थे, वो अब सीजन शुरू होने से पहले ही खरीद सकते हैं. (ये भी पढ़ें: खुशखबरी! 1 अप्रैल से लाखों कारोबारियों को मिलेंगी ये दो बड़ी छूट, नोटिफिकेशन जारी)

स्टॉक बढ़ने का असर
गर्मी में देरी के चलते कंपनियों का स्टॉक बढ़ गया है, जिसकी वजह से सैमसंग, हिटाची और पैनासोनिक जैसी कंपनियां फ्रिज और एसी पर 20 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रही हैं. वहीं एलजी इस सीजन में 5 स्टार एसी पर फोकस कर रही है, ताकि ग्राहकों को बिजली बिल में राहत मिल सके.

दरअसल पिछली दीवाली के मौके पर भी इन कंपनियों की बिक्री ने तेजी नहीं पकड़ी थी. वहीं अब गर्मी के मौसम में देरी के चलते एसी और फ्रिज की बिक्री ढ़ीली पड़ी है. जिसको ध्यान में रखते हुए. करियर ने डेढ़ टन एसी के दाम 5-7 फीसदी तक घटाए हैं, वहीं व्हर्लपूल ने भी इस कटेगरी में 3-5 फीसदी तक कीमत घटाई है, बात करें एलजी की तो रिपोर्ट के मुताबिक रेफ्रिजरेटर सेगमेंट में 5-9 फीसदी दाम कम किए गए हैं.
ये भी पढ़ें: ध्यान दें! सुकन्या, PPF में है खाता तो घर बैठे आज जरूर निपटा लें ये काम, वरना होगी परेशानी!



डिस्काउंट्स के अलावा कंपनियां खास गर्मी के सीजन के लिए नई वैरायटी बाजार में उतारने की कोशिश कर रही है. वहीं कंपनियों को उम्मीद है कि अप्रैल तक बिक्री में तेजी आ जाएगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज