TikTok को लेकर बड़ी खबर- अमेरिकी कारोबार को खरीदने के लिए Walmart-Oracle के साथ हुआ करार

वीडियो ऐप टिकटॉक
वीडियो ऐप टिकटॉक

जाने-माने वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) ने शनिवार को बताया कि उसने अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी ओरेकल (Oracle) और वॉलमार्ट (Walmart) के साथ एक समझौते का प्रस्ताव रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 10:01 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने इसे "शानदार" करार बताया है. उन्होंने कहा, मैं इस सौदे का समर्थन करता हूं. अगर वे इसे पूरा करते हैं, तो यह बहुत अच्छा है, अगर वे नहीं करते हैं, तो यह ठीक है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ हफ्तों पहले दावा किया था कि टिकटॉक चीन के लिए यूजर्स का डेटा एकत्र कर रहा है. अगस्त की शुरुआत में, उन्होंने टिकटॉक के अमेरिकी कामों को एक अमेरिकी कंपनी को सौंपने के लिए 20 सितंबर तक के लिए समय दिया था. शुक्रवार को ट्रंप प्रशासन ने इस ऐप को डाउनलोड करने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया. साथ ही चीनी स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WeChat पर भी पाबंदी लगाई. टिकटॉक के प्रवक्ता बताया कि नई नौकरियों के निर्माण की पुष्टि की और कहा कि कंपनी का वैश्विक मुख्यालय अमेरिका में रहेगा.

डील हुआ समझौता- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  चीन (China) के बाइटडांस (ByteDance) के स्वामित्व वाले टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हमें खुशी है कि टिकटॉक, ओरेकल और वॉलमार्ट का प्रस्ताव अमेरिकी प्रशासन की सुरक्षा चिंताओं को दूर करेगा और अमेरिका में टिकटॉक के भविष्य के बारे में सवाल सुलझाएगा.

प्रवक्ता ने कहा कि कंपनियां अमेरिका में टिकटॉक के वैश्विक मुख्यालय का "रखरखाव और विस्तार" करेंगी और 25,000 नई नौकरियां पैदा करेंगी. टिकटॉक की घोषणा के बाद, अमेरिका ने 27 सितंबर तक ऐप डाउनलोड करने पर प्रतिबंध की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. ट्रंप ने कहा कि "सुरक्षा 100 प्रतिशत होगी" और कहा कि कंपनियां अलग क्लाउड सर्वर का यूज करेंगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार, यह सौदा टेक्सास में मुख्यालय वाली एक नई कंपनी के निर्माण की ओर ले जाएगा, जिसका "चीन से कोई लेना-देना नहीं" होगा, लेकिन फिर भी इसे टिकटॉक कहा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज