Home /News /business /

e-Commerce Fraud! एक लाख रुपये का iPhone 13 Pro max किया ऑर्डर, मिलीं 595 रुपये वाली दो चॉकलेट

e-Commerce Fraud! एक लाख रुपये का iPhone 13 Pro max किया ऑर्डर, मिलीं 595 रुपये वाली दो चॉकलेट

1 लाख का आईफोन नहीं पार्सल में निकला डेयरी मिल्क चॉकलेट

1 लाख का आईफोन नहीं पार्सल में निकला डेयरी मिल्क चॉकलेट

e-Commerce Fraud: यूके के एक शख्स डेनियल कैरोल (Daniel Carroll) के साथ ऑनलाइन फ्रॉड का एक मामला सामने आया है. डेनियल ने ऑनलाइन iPhone 13 Pro Max ऑर्डर किया था लेकिन फोन के बॉक्स में उसे बदबूदार टॉयलेट पेपर में दो डेयरी मिल्क ओरियो चॉकलेट्स मिलीं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिए किए जाने वाले ऑडर में फ्रॉड (e-Commerce Frauds) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसी ही धोखाधड़ी का हालिया मामला यूके के एक शख्स के साथ हुआ है, जिसने 1 लाख रुपए से भी ज्यादा कीमत का आईफोन (iPhone13 Pro Max) ऑर्डर किया लेकिन उसे फोन के बॉक्स में सिर्फ 595 रुपये कीमत वाली डेयरी मिल्क चॉकलेट और 295 रुपये वाला टॉयलेट पेपर मिला.

    डिलीवरी बॉक्स खोला तो सर पकड़ लिया!
    दरअसल, हाल ही में यूके के डेनियल कैरोल (Daniel Carroll) ने iPhone 13 Pro Max ऑर्डर किया था. डेनियल ने 2 दिसंबर को एप्पल की ऑफिसियल वेबसाइट (Apple Website) से करीब 1 लाख रुपये खर्चकर iPhone 13 Pro Max ऑर्डर किया था. डिलीवरी के लिए सबसे पहली तारीख 17 दिसंबर की मिली थी, लेकिन उस दिन डिलीवरी नहीं हुई. फोन की डिलीवरी पॉप्युलर कंपनी DHL को करनी थी.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी भी हुई सस्‍ती, चेक करें कितने पर पहुंच गया 10 ग्राम गोल्‍ड

    क्रिसमस पर शख्स को था iPhone का इंतजार
    डेनियल क्रिसमस पर अपने तोहफे का इंतजार कर रहा था. हालांकि दो हफ्ते बाद भी फोन की डिलीवरी नहीं हो पाई, जिसके बाद डेनियल ने खुद ही पार्सल पिकअप किया और उसे खोलते ही उसके होश उड़ गए. पार्सल में कुछ बदबूदार टॉयलेट पेपर में दो डेयरी मिल्क ओरियो चॉकलेट्स लिपटे हुए मिले, जिसका वजन करीब 120 ग्राम था.

    ये भी पढ़ें- Penny Stocks कई बार मालामाल करते हैं तो उससे ज्यादा पैसा डुबाते हैं, सुनिए निवेश को लेकर एक्सपर्ट क्या कहते हैं?

    डेनियल ने बताया कि पार्सल बॉक्स देखकर ही उन्हें लग रहा था कि उसके साथ कोई छेड़छाड़ हुई, क्योंकि उस पर लगे हुए टेप काफी ढीले थे और बॉक्स थोड़ा भारी लग रहा था. डेनियल ने एक ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी, लेकिन ट्वीट को डिलीट कर दिया है. डेनियल ने इसकी शिकायत डीएचएल और एप्पल दोनों से की है. दूसरी ओर डीएचएल ने कहा है कि वो लगातार डेनियल और एप्पल दोनों से संपर्क में है और घटना की जांच की जा रही है.

    Tags: Apple, Iphone, Online fraud, Online Shopping

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर