सरकारी बैंकों का फेस्टिवल गिफ्ट, 1 सितंबर से मिल सकता है 59 मिनट में होम-कार लोन

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:08 PM IST
सरकारी बैंकों का फेस्टिवल गिफ्ट, 1 सितंबर से मिल सकता है 59 मिनट में होम-कार लोन
खुशखबरी! 1 सितंबर से मिल सकता है 59 मिनट में होम और ऑटो लोन

इस त्योहारी सीजन सरकारी बैंकों (PSU Banks) से 59 मिनट में होम लोन (Home Loan in 59 minute), ऑटो लोन (Auto Loan in 59 minute) और पर्सनल लोन (Personal Loan in 59 minute) लेने की सुविधा मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 2:08 PM IST
  • Share this:
इस त्योहारी सीजन सरकारी बैंकों (PSU Banks) से 59 मिनट में होम लोन (Home Loan in 59 minute), ऑटो लोन (Auto Loan in 59 minute) और पर्सनल लोन (Personal Loan in 59 minute) लेने की सुविधा मिल सकती है. कई सरकारी बैंकों की 1 सितंबर से ग्राहकों को नई सुविधा शुरू करने की योजना है. ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) ने भी 'psbloansin59minutes' पर यह सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है.

फिलहाल MSMEs को मिलता 59 मिनट में लोन
फिलहाल, 'psbloansin59minutes' पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) को महज 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये तक के लोन देने की स्कीम चल रही है. हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) और कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) ने इस सीमा को 5 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है. अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) अब कई रिटेल लोन्स को भी इस कैटिगरी में लाने की योजना तैयार की है और यह अंतिम दौर में है. इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) और एक अन्य सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) भी इसकी तैयारी कर रहा है. ये भी पढ़ें: सरकारी बैंकों ने बंद किए 1 साल में 5500 ATM और 600 ब्रांच, जानिए क्या है वजह?



ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के MD एंड CEO एमके जैन ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म रिटेल लोन की सीमा 5 करोड़ रुपये तक संभव है. बैंक इस पर काम कर रहा है. जल्दी ही 59 मिनट के भीतर होम और ऑटो लोन भी ग्राहकों को मुहैया कराए जाएंगे.

OBC ने रेपो रेट से लिंक किया होम-ऑटो लोन
OBC ने नये होम लोन और ऑटो लोन उत्पाद पेश किये हैं, जो रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट (Repo Rate) से जुड़ा है. ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के ग्राहक अब रेपो रेट (Repo Rate) से लिंक्ड ब्याज पर होम और ऑटो लोन (Home and Auto Loan) ले सकते हैं. ये ब्याज दरें होम लोन के लिए 8.35 फीसदी और व्हीकल लोन के लिए 8.70 फीसदी से शुरू होंगी. OBC ने ग्राहकों के पास MCLR लिंक्ड ब्याज दर और रेपो रेट से लिंक्ड ब्याज दर पर लोन लेने का विकल्प होगा. इस पेशकश के जरिए बैंक रेपो रेट में बदलाव का तुरंत फायदा ग्राहकों तक उचित और पारदर्शी तरीके से पहुंचा सकेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: 6 महीने के लिए भूल जाएं शेयर बाजार और FD! सिर्फ यहां लगाएं पैसा मिलेगा बंपर मुनाफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...