लाइव टीवी

WEF की बैठक में​ ​शिरकत करेंगी दीपिका पादुकोण, भारत के ये उद्योगपति भी होंगे शामिल

पीटीआई
Updated: November 10, 2019, 3:32 PM IST
WEF की बैठक में​ ​शिरकत करेंगी दीपिका पादुकोण, भारत के ये उद्योगपति भी होंगे शामिल
विश्व आर्थिक मंच

विश्व आर्थिक मंच (WEF) की सालाना बैठक में 100 से अधिक भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों समेत कई बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी शामिल होंगी. संभावना है कि डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन भी इस बैठक में शामिल हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) की सालाना बैठक में 100 से अधिक भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों, कई राजनेताओं और बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) समेत अन्य अभिनेता शामिल होंगे. स्विट्जरलैंड के बर्फ की चादरों में लिपटे खूबसूरत रिसॉर्ट शहर दावोस में होने वाले सालाना सम्मेलन में इस बात पर विचार किया जाएगा कि दुनिया को एकजुट और टिकाऊ बनाने के लिये क्या किये जाने की जरूरत है.

इस बार WEF के सालाना सम्मेलन में अधिक संख्या में दुनिया भर के धनाढ्य और ताकतवर लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसका कारण सम्मेलन की यह 50वीं वर्षगांठ है. इस बात के भी संकेत हैं कि सम्मेलन में कई शीर्ष राजनेता भी शामिल होंगे.

ट्रंप और पुतिन भी हो सकते हैं शामिल
अगले साल 20-24 जनवरी को होने वाले सम्मेलन में शामिल होने वाले लोगों की घोषणा बाद में की जाएगी. लेकिन ऐसी संभावना है कि सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ रूस के राष्ट्रपति व्लदिमीर पुतिन दोनों शामिल होंगे. पिछली बार ये दोनों नेता दावोस बैठक में शामिल नहीं हुए थे. एक अनुमान के अनुसार सम्मेलन में 3,000 वैश्विक नेता शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! आज से FD पर इतना कम मिलेगा मुनाफा, यहां चेक करें नए रेट्स

भारत के ये उद्योगपति भी होंगे शामिल
Loading...

जिनेवा स्थित WEF की सालाना बैठक का विषय ‘एकजुट और सतत दुनिया के लिये हिस्सेदार’ है. सम्मेलन में भारत की तरफ से भाग लेने वाले जिन उद्योगपतियों ने पंजीकरण कराया है, उसमें गौतम अडाणी, मुकेश अंबानी, राहुल बजाज, कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा समूह के एन चंद्रशेखरन, सज्जन जिंदल, उदय कोटक, SBI के रजनीश कुमार, आनंद महिंद्रा, सुनील मित्तल, रवि रुइया, तुलसी तांती और नंदन निलेकणि आदि शामिल हैं.

इस फाउडेंशन की तरफ से जाएंगी दीपिका पादुकोण
फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी लीव लाफ फाउंडेशन की संस्थापक के रूप में पंजीकरण कराया है. इस फाउंडेशन का मकसद मानसिक स्वास्थ्य के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाना और उसके बारे में सोच में बदलाव लाना है. इसके अलावा भारतीय फिल्म जगत से शाहरूख खान और करण जौहर हाल के वर्षों में दावोस में सालाना बैठक में शामिल होते रहे हैं.

WEF के संस्थापक और कार्यकारी चेयरमैन क्लास श्वाब ने कहा, ‘‘दुनिया इस समय दोराहे पर खड़ी है. इस साल कंपनियों और सरकारों के लिये उद्देश्यों पर पुनर्विचार और अंक देने को लेकर हमें दावोस घोषणापत्र 2020 विकसित करना चाहिए.’’

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को फिर किया अलर्ट! भूलकर भी किसी से न शेयर करें ये चीजें, होगा बड़ा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...