Home /News /business /

over 800 whitehat jr employees resign after being asked to return to office arnod

Work From Home खत्म हुआ तो इस कंपनी के 800 कर्मचारियों ने दे दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी डिटेल

घर से काम करना अब कर्मचारियों को ज्यादा रास आ रहा है.

घर से काम करना अब कर्मचारियों को ज्यादा रास आ रहा है.

WhiteHat Jr ने 18 मार्च को 'वर्क फ्रॉम होम' पॉलिसी खत्म करने की घोषणा की थी. सभी कर्मचारियों को एक महीने के अंदर यानी 18 अप्रैल तक ऑफिस आकर काम करने का निर्देश दिया था. इस वजह से करीब 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया क्योंकि वे ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. महामारी की वजह से जब कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत की थी तो बहुत सारे ऐसे कर्मचारी थे, जिन्हें घर से काम करने में दिक्कत हो रही थी. मगर अब घर से काम करना ज्यादातर कर्मचारियों को रास आ गया है. अब वे ऑफिस जाने की बजाय घर से ही काम करना पसंद करते हैं. अब तो स्थिति यह है कि ऑफिस आने का दबाव डाले जाने पर कर्मचारी नौकरी तक छोड़ने को तैयार रहते हैं.

ऐसा ही हुआ है ऑनलाइन एजुकेशन देने वाली कंपनी व्हाइटहेट जूनियर (WhiteHat Jr) के साथ. इस एडटेक कंपनी के 800 से अधिक कर्मचारियों ने पिछले दो महीने में इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कंपनी ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ खत्म कर इन कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने के लिए कहा था. इसके बाद से ही कर्मचारी इस्तीफा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- FD में निवेश का लौटा दौर, सेंट्रल बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी मिलेगा अब ज्यादा ब्याज 

ऑफिस जाने को तैयार नहीं कर्मचारी
मनीकंट्रोल ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि WhiteHat Jr ने 18 मार्च को ‘वर्क फ्रॉम होम’ पॉलिसी खत्म करने की घोषणा की थी. सभी कर्मचारियों को एक महीने के अंदर यानी 18 अप्रैल तक ऑफिस आकर काम करने का निर्देश दिया था. इस वजह से करीब 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि वे ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं थे. इस्तीफा देने वाले कर्मचारियों में सेल्स, कोडिंग और मैथ टीम के कर्मचारी शामिल हैं. आने वाले महीनों में और कर्मचारी इस्तीफा दे सकते हैं.

कर्मचारियों ने लगाए कंपनी पर आरोप
इस्तीफा देने वाले एक कर्मचारी ने इंक42 को बताया कि एक महीने का समय पर्याप्त नहीं था. कर्मचारियों की अलग-अलग तरह की पारिवारिक समस्याएं हैं. किसी के साथ बच्चे और उनके स्कूल की समस्या है, तो किसी के साथ बीमार माता-पिता हैं. इसके अलावा अन्य पारिवारिक जिम्मेदारियां हैं. इतने कम नोटिस पीरियड पर ऑफिस बुलाना किसी भी तरह से सही नहीं है. एक कर्मचारी ने कहा कि यह लागत घटाने की सोची-समझी रणनीति है. कंपनी घाटे में चल रही है. बाजार में अपना नाम खराब किए बिना लागत कम करने का यह एक तरीका है. एक अन्य कर्मचारी ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी करने का यह कदम है.

सैलरी भी इस्तीफे की एक वजह
एक कर्मचारी ने बताया कि इस्तीफे के पीछे की वजह सैलरी है. भर्ती के समय कर्मचारियों से कहा गया था कि WhiteHat Jr के गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु में ऑफिस हैं. उन्हें इन जगहों पर काम करना पड़ेगा. करीब दो साल तक घर से काम करने के बाद उनकी सैलरी बढ़नी चाहिए, ताकि वे इन महंगे शहरों में रहने का खर्च उठा सकें.

ये भी पढ़ें- क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ने भारत से काम समेटा, सरकार और RBI पर लगाए गंभीर आरोप

WhiteHat Jr ने इंक42 को बताया कि सेल्स और सपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को 18 अप्रैल तक गुरुग्राम और मुंबई के ऑफिस में रिपोर्ट करने को कहा गया था. टीचर्स पहले की तरह वर्क फ्रॉम होम करते रहेंगे. मेडिकल और अन्य जरूरी कारणों वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की छूट दी गई है. WhiteHat Jr छोटे बच्चों को कोडिंग सिखाने वाला एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है. बायजू (BYJU’S) ने इसका अधिग्रहण कर लिया है.

Tags: Employees, Employees salary, Resign, Resignation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर