ऑपरेशंस बंद करने से पहले हयात रीजेंसी मुंबई के मालिकों ने किया था लोन डिफॉल्ट! जानिए डिटेल्स

होटल के पास स्ट़ॉफ को देने तक के लिए सैलरी नहीं

होटल के पास स्ट़ॉफ को देने तक के लिए सैलरी नहीं

डिफॉल्ट में एक कार लोन की ईएमआई भी शामिल है. इस होटल की मालिक दिल्ली की एशियन होटल्स (वेस्ट) हैं जिसके प्रमोटर सुशील कुमार गुप्ता हैं. कंपनी पर कुल कर्ज 262.54 करोड़ रुपये का है.

  • Share this:

नई दिल्ली. मुंबई के लोकप्रिय फाइव स्टार होटल्स में शामिल हयात रीजेंसी (Hyatt Regency) के बंद होने के पीछे अब तक जहां वजह सिर्फ लॉकडाउन के चलते हुआ नुकसान बताया जा रहा था. जिसके चलते होटल द्वारा अपने स्टाफ को सैलरी न दिए जाने की बात कही जा रही थी वहीं इस मामले में एक नई बात भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि होटल बंद करने किए जाने से एक सप्ताह पहले ही इसके मालिकों ने बैंक लोन (Bank loan) चुकाने पर डिफॉल्ट (Default ) किया था. होटल ने 7 जून को ऑपरेशंस बंद करने की जानकारी दी थी. डिफॉल्ट में एक कार लोन की ईएमआई भी शामिल है. इस होटल की मालिक दिल्ली की एशियन होटल्स (वेस्ट) हैं जिसके प्रमोटर सुशील कुमार गुप्ता हैं. होटल मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर है.


कंपनी पर कुल कर्ज 262.54 करोड़ रुपये का है


स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी के अनुसार, एशियन होटल्स (वेस्ट) ने यस बैंक से टर्म लोन के तौर पर लिए गए 4.32 करोड़ रुपये के प्रिंसिपल और इंटरेस्ट को नहीं चुकाया है. कंपनी पर कुल कर्ज 262.54 करोड़ रुपये का है.BSE को दिए गए क्लैरिफिकेशन में कहा गया है, "यस बैंक से लिए गए लोन के प्रिंसिपल और इंटरेस्ट को लेकर आपको यह जानकारी दी जाती है कि कंपनी ने इस पर डिफॉल्ट किया है. इसका कारण कोरोना से कंपनी को हुआ भारी नुकसान है.” एशियन होटल्स (वेस्ट) के पास राजधानी में एक अन्य प्रॉपर्टी JW Marriott Aerocity है. 


ये भी पढ़ें - अगर आपके पास है पुराना 10 रुपये का नोट तो घर बैठे होगी 25,000 रुपये तक की कमाई, जानें कैसे


7 जून को जारी नोटिस में कही थी यह बात 


हयात रीजेंसी मुंबई के जनरल मैनेजर की ओर से 7 जून को एक नोटिस जारी करके कहा कि होटल को टेम्पररी तौर पर बंद किया गया है और अगले आदेश तक यह बंद रहेगा. इस नोटिस में कहा गया कि Hyatt Regency की तरफ से फंड नहीं आया है, इस वजह से अगले आदेश तक होटल के सभी ऑपरेशंस बंद रहेंगे. Hyatt Regency ने अपना ऑपरेशन ऐसे समय में बंद किया है जब एक दिन पहले ही मुंबई में लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई थीयह 5 स्टार होटल मुंबई एयरपोर्ट के पास शहर एयरपोर्ट रोड पर स्थित है। इस होटल के पास ही ITC Maratha और Hilton Mumbai International होटल है. वहीं इसके एक किमी के दायरे में दूसरे कई 5 स्टार होटल जैसे JW Marriott, The Lalit और The Leela स्थित हैं. Hyatt Regency की गिनती आर्थिक राजधानी मुंबई के टॉप 10 होटल्स में होती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज