Home /News /business /

Oxygen Crisis: Tata Steel ने फिर बढ़ाई मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति, 600 टन से बढ़ाकर की 800 टन

Oxygen Crisis: Tata Steel ने फिर बढ़ाई मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति, 600 टन से बढ़ाकर की 800 टन

लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन

लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन

Oxygen Crisis: अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए टाटा स्टील (Tata Steel) ने कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपनी ओर से हर दिन दी जानें वाली ऑक्सीजन आपूर्ति को 600 टन से बढ़ाकर 800 टन कर दिया है.

    नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर से कई राज्‍यों में मेडिकल ऑक्‍सीजन (Medical Oxygen) की कमी पड़ रही है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए टाटा स्टील (Tata Steel) ने कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपनी ओर से हर दिन दी जानें वाली ऑक्सीजन आपूर्ति को 600 टन से बढ़ाकर 800 टन कर दिया है. बता दें कि इस्पात मंत्रालय के निर्देश पर देश के स्‍टील प्‍लांट्स (Steel Plants) विभिन्‍न राज्यों को मेडिकल आक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं.

    टाटा स्टील ने बुधवार को कहा कि उसने कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए मेडिकल ऑक्‍सीजन (Medical Oxygen) की आपूर्ति और बढ़ा कर रोजाना 800 टन तक कर दी है. सोमवार को कंपनी ने कहा था कि उसने अस्पतालों के लिए आक्सीजन की आपूर्ति सीमा बढ़ा कर 600 टन कर दी है.





    टाटा स्टील ने ट्वीटर पर कहा, टाटा स्टील ने लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति और बढ़ा कर प्रति दिन 800 टन कर दी है. कोविड के खिलाफ संघर्ष जारी है. हम भारत सरकार और राज्यों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं ताकि मांग पूरी हो ओर लोगों की जान बचायी जा सके.’

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! इस दिन आएंगे किसानों के खाते में 2,000 रुपये, फटाफट चेक करें डेट
    टैंकरों को मेडिकल ऑक्‍सीजन टैंकर में कर रहे तब्‍दील
    स्‍टील कंपनियों ने राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति तेजी से करने के लिए नाइट्रोजन और एर्गोन टैंकरों को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर में तब्दील कर दिया है. कंपनियां करीब 8345 मीट्रिक टन क्षमता वाले 765 नाइट्रोजन और 7642 मीट्रिक टन क्षमता वाले 434 एर्गोन टैंकर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन में तब्‍दील कर चुकी हैं. टैंकरो में बदलाव की अनुमति पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी आर्गेनाइजेशन ने दी है. राज्यों को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 15,900 मीट्रिक टन क्षमता वाले 1,172 टैंकर में जरूरी बदलाव किए जा चुके हैं.
    undefined

    Tags: Liquid Oxygen, Medical oxygen, Oxygen and medical supplies, Oxygen Crisis India, Oxygen cylinder, Tata steel

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर