Home /News /business /

Oyo IPO: ओयो अगले हफ्ते IPO के लिए आवेदन जमा कर सकती है, 8000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

Oyo IPO: ओयो अगले हफ्ते IPO के लिए आवेदन जमा कर सकती है, 8000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

 Oyo ipo: Oyo में सॉफ्टबैंक की 46% हिस्सेदारी है.

Oyo ipo: Oyo में सॉफ्टबैंक की 46% हिस्सेदारी है.

Oyo भी आईपीओ लाने की तैयारी में है. कंपनी में सॉफ्टबैंक की 46% हिस्सेदारी है. कंपनी इश्यू से पैसा जुटाकर अपने बिजनेस को मजबूत करने की कोशिश करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    Oyo IPO: भारत की हॉस्पिटैलिटी स्टार्टअप कंपनी ओयो होटल्स एंड रूम्स (Oyo Hotels and Rooms) अगले हफ्ते IPO के लिए आवेदन जमा कर सकती है. रॉयटर्स को सूत्रों से पता चला है कि कंपनी की योजना इश्यू से 1.2 अरब डॉलर यानी करीब 8000 करोड़ रुपए जुटाने की है. सूत्र ने बताया कि इसमें फ्रेश इश्यू के साथ ऑफर फॉर सेल (OFS) भी शामिल होगा. हालांकि इस मामले में Oyo की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

    Oyo में सॉफ्टबैंक की 46% हिस्सेदारी है. कंपनी इश्यू से पैसा जुटाकर अपने बिजनेस को मजबूत करने की कोशिश करेगी. कोरोनावायरस संक्रमण फैलने और लॉकडाउन से कंपनी पिछले कुछ महीने से लगातार मुश्किल में है. लगातार छंटनी, कॉस्ट कटिंग, लॉस और दुनिया भर की अर्थव्यवस्था कमजोर होने से कंपनी की सेहत पर बुरा असर पड़ा है.

    यह भी पढ़ें- सॉफ्टवेयर कंपनी Freshworks ने बनाया कीर्तिमान, अमेरिका में लिस्ट होने वाली पहली भारतीय SaaS कंपनी

    कंपनी के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव रितेश अग्रवाल ने जुलाई में कहा था कि कंपनी का कारोबार कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर से पहले वाली स्थिति में पहुंचने वाला है. पिछले महीने Oyo को माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प से 50 लाख डॉलर का फंड मिला था., कोटक महिंद्रा कैपिटल, जेपी मॉर्गन और सिटी कंपनी के इश्यू के सलाहकार हैं.

    इस साल जुलाई में जोमैटो की जबरदस्त लिस्टिंग के बाद कई कंपनियों ने IPO लाने की योजना बनाई है. बर्कशायर हैथवे इंक के सपोर्ट वाली पेटीएम (Paytm) भी इस साल नवंबर में इश्यू लॉन्च करने वाली है. वहीं प्राइवेट इक्विटी फर्म नायका (Nykaa) भी IPO लाने की तैयारी में है.

    Paras Defence IPO का आज आखिरी दिन

    Paras Defence IPO का आज आखिरी दिन है. यह आईपीओ आज क्लोज हो जाएगा.  डिफेंस सेक्टर की इस कंपनी का इश्यू खुलने के बाद मिनटों में ही पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया था. Paras Defence ने 171 करोड़ रुपए का IPO लॉन्च किया है. इसमें से 140.6 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी किए गए हैं जबकि 30 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) में बेचे गए हैं.

    कंपनी का इश्यू प्राइस 165-175 रुपए है. जबकि ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 210 रुपए चल रहा है. इस हिसाब से देखें तो Paras Defence के अनलिस्टेड शेयर ग्रे मार्केट में 385 (175+210) रुपए पर ट्रेड कर रही है.

    Tags: IPO, Share allotment, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर