Home /News /business /

OYO को लिस्टिंग के लिये BSE और NSE ने दी हरी झंडी, जल्‍द आ सकता है कंपनी का IPO

OYO को लिस्टिंग के लिये BSE और NSE ने दी हरी झंडी, जल्‍द आ सकता है कंपनी का IPO

OYO को आईपीओ लाने के लिये एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) की तरफ लिस्टिंग की मंजूरी मिल गई है.

OYO को आईपीओ लाने के लिये एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) की तरफ लिस्टिंग की मंजूरी मिल गई है.

OYO को आईपीओ लाने के लिये एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) की तरफ लिस्टिंग की मंजूरी मिल गई है. एक्सचेंज आम तौर पर ऐसी मंजूरी तभी देते हैं, जब आईपीओ को लेकर बातचीत अपने आखिरी चरण में होती है. यह बताता है कि लिस्टिंग के लिए कंपनी की नियामकीय प्रक्रिया अब पूरा होने की ओर है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. OYO IPO: हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो की पैरेंट कंपनी Oravel Stays Limited को अपना IPO लाने के लिए शेयर बाजार एक्सचेंजों, NSE और BSE की तरफ से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. शेयर बाजार आमतौर पर जब आईपीओ को मंजूरी मिलने वाली होती है, तब इस तरह आगे बढ़ने की सुविधा देते हैं. ऐसे में यह संकेत मिलता है कि कंपनी को जल्द ही बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल सकती है.

OYO ने 8,430 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने के लिए सेबी (SEBI) के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा कराए थे. OYO IPO के तहत 7,000 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि 1,430 करोड़ रुपये का निवेशकों और प्रमोटरों की तरफ से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) लाया जाएगा. OYO ने पिछले साल सितंबर में मार्केट रेगुलेटर के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा कराए थे.  इसके बाद से ही कंपनी आईपीओ को लेकर सेबी की तरफ से पूछे गए तमाम सवालों का जवाब और स्पष्टीकरण देने में जुटी हुई थी.

ये भी पढ़ें : अब कैब कंपनियां पीक ऑवर्स में नहीं वसूल पाएंगी मनमाना किराया, अब मानने होंगे कई नियम

फाउंडर अग्रवाल नहीं बेचेंगे हिस्‍सेदारी

रिपोर्ट के मुताबिक, OYO के फाउंडर रितेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) की कंपनी में सीधी और अपनी होल्डिंग के जरिए करीब 33 फीसदी हिस्सेदारी है. हालांकि वह IPO में अपनी कोई हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे. OYO की सबसे बड़ी निवेशक सॉफ्टबैंक विजन फंड (Softbank Vision Fund) है, जिसके पास कंपनी की करीब 46 फीसदी हिस्सेदारी है. सॉफ्टबैंक विजन फंड आईपीओ में अपनी करीब 2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stock: इस स्‍टॉक ने एक साल में दिया है 340 फीसदी रिटर्न, एनालिस्‍ट्स भी हैं इस पर बुलिश

जल्‍द मिल सकती है आईपीओ को मंजूरी

रिपोर्ट के मुताबिक, SEBI का ऑब्जर्वेशन अंतिम स्टेज में पहुंच चुका है और अगले 10 दिनों में इसके पूरा हो जाने की उम्मीद है. OYO फिर से नया ड्राफ्ट पेपर जमा करेगी, जो सेबी के फाइनल ऑब्जर्वेशन के मुताबिक होगा. फिर इस ड्राफ्ट पेपर के आधार पर सेबी उसे मंजूरी देगा, जिसके बाद OYO औपचारिक तौर पर आईपीओ लॉन्च करने की तारीख का ऐलान करेगी.

Tags: IPO, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर