Home /News /business /

p o ferries sacks 800 employees over a zoom call as better ceo vishal garg mlks

P&O Ferries : अब इस कंपनी ने जूम कॉल पर निकाले 800 कर्मचारी, Better.com की दिलाई याद

ब्रिटेन की शिपिंग कंपनी पीएंडओ फेरीज (P&O Ferries) ने एक जूम कॉल पर अपने 800 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर दिया है.

ब्रिटेन की शिपिंग कंपनी पीएंडओ फेरीज (P&O Ferries) ने एक जूम कॉल पर अपने 800 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर दिया है.

ब्रिटेन की शिपिंग कंपनी पीएंडओ फेरीज (P&O Ferries) ने एक जूम कॉल पर अपने 800 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर दिया है. जूम कॉल महज 3 मिनट की थी और कर्मचारियों को नोटिस पीरियड देने का मौका तक नहीं दिया गया.

नई दिल्ली. आपको Better.com और उसके CEO विशाल गर्ग तो याद होंगे. विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने एक जूम कॉल (Zoom call) के दौरान एक झटके में अमेरिका और भारत में अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. अब एक और कंपनी ने ऐसा ही किया है. कंपनी ब्रिटेन की है. शिपिंग कंपनी पीएंडओ फेरीज (P&O Ferries) ने भी एक जूम कॉल पर अपने 800 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर दिया है.

17 मार्च को शिपिंग कंपनी ने एक जूम कॉल के दौरान अपने 800 कर्मचारियों को निकाल दिया था. डर पैदा करने वाली जूम कॉल महज 3 मिनट की हुई और कर्मचारियों को नोटिस पीरियड देने का मौका तक नहीं दिया गया. ब्रिटेन के राजनेताओं ने इसे डरावना बताया है.

ये भी पढ़ें – अगर आपने 31 मार्च तक PAN को Aadhaar से लिंक नहीं किया तो क्या होगा? जानिए

कंपनी को सरकार से मिले थे 1 करोड़ पाउंड
ब्रिटेन की कंपनी को कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान ब्रिटेन सरकार से 1 करोड़ पाउंड कैश मिला था, जिससे उसे अपने 1,100 कर्मचारियों को भुगतान करना था. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बताया कि उसे पिछले दो साल के दौरान 20 करोड़ पाउंड का नुकसान हुआ है और अब कंपनी के सामने फंड के कुप्रबंधन के चलते पूरी छुट्टियों के दौरान मिले पेआउट को लौटाने का खतरा पैदा हो गया है. डेलीमेल के मुताबिक, P&O Ferries चीफ ने अपनी जूम कॉल के दौरान कहा, “मुझे यह बताते हुए अफसोस हो रहा है कि इसके चलते सेवामुक्ति के लिए तत्काल आपको टर्मिनेट किया जाता है.”

ये भी पढ़ें – 3 साल में शानदार रिटर्न देने वाले टॉप 5 Debt Mutual Funds, इनमें SIP करना है अच्छा विकल्प

कंपनी को लौटाना पड़ सकता है फंड
ब्रिटेन के MP कार्ल टर्नर ने कहा, “वह पूरा धन लौटाया जाना चाहिए. ब्रिटेन के टैक्सपेयर्स का जितना भी पैसा इस कंपनी को दिया गया था, वह लौटाया जाना चाहिए और सरकार को कंपनी से यूनियंस के साथ बातचीत करने और एक डील करने के लिए कहना चाहिए.”

दोहराई गई 4 महीने पुरानी घटना
इसी तरह दिसंबर के पहले हफ्ते में Better.com के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने एक जूम कॉल (Zoom call) के दौरान एक झटके में अमेरिका और भारत में अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. Better.com अमेरिका की एक डिजिटल फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी है.

Tags: Job

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर