इस स्कीम में लगाया है पैसा तो 31 जुलाई तक सुधार लें गलती, मिल जाएंगे 5 हजार रुपए

इस स्कीम में लगाया है पैसा तो 31 जुलाई तक सुधार लें गलती, मिल जाएंगे 5 हजार रुपए
ebi ने निवेशकों को गलती सुधारने के लिए दिया 31 जुलाई तक का वक्‍त, चेक करें अपना आवेदन

Sebi ने PACL Ltd के निवेशकों से कहा है कि अगर उन्होंने 5,000 रुपए तक का दावा किया है तो अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर लें और अगर उसमें कोई त्रुटि है तो उसे 31 जुलाई तक दूर कर लें ताकि रिफंड प्रकिया की शुरुआत की जा सके.

  • Share this:
नई दिल्ली.  भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) ने मंगलवार को PACL Ltd के निवेशकों से कहा है कि अगर उन्होंने 5,000 रुपये तक का दावा किया है तो अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर लें और अगर उसमें कोई गलती है तो उसे 31 जुलाई तक दूर कर लें ताकि रिफंड प्रकिया की शुरुआत की जा सके.  दावे के आवेदन की स्थिति देखने के लिए 24 जनवरी से ही ऑनलाइन पोर्टल परिचालन में है.

मार्केट रेगुलेट ने अपने बयान में कहा है कि आवेदन की स्थिति जांचने और किसी गलती में सुधार की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2020 है. PACL ने निवेशकों से कृषि और रियल एस्‍टेट कारोबार के नाम पर पैसे जुटाए थे. सेबी ने पाया कि 18 साल की अवधि के दौरान इलीगल कलेक्टिव इन्‍वेस्‍टमेंट स्‍कीम के जरिये इस कंपनी ने 60,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाई थी.

ये भी पढ़ें- ICICI बैंक ने दी ग्राहकों को राहत, अगस्त तक EMI चुकाने की मिली छूट



सेवानिवृत जस्टिस आर एम लोढ़ा की अध्‍यक्षता में एक कमेटी बनाई गई जो PACL के निवेशकों के रिफंड का प्रबंधन करती है. सेबी ने जनवरी में कहा था कि 3.81 लाख से अधिक निवेशकों के 5000 रुपए तक के दावे के रिफंड का भुगतान हो चुका है. हालांकि, रिफंड के आवेदन में कुछ गलतियों की वजह से कुछ आवेदनों की प्रोसेसिंग नहीं हो पाई थी.  डिफॉल्टरों को आदेश की तारीख से तीन महीने के भीतर योजनाओं को बंद करने और निवेशकों को पैसा वापस करने का निर्देश दिया गया था.



ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में अपने SBI ATM कार्ड को करें बंद और चालू, आपके पैसे रहेंगे सेफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading