'कंगाल' पाकिस्तान ने फिर फैलाए IMF के सामने हाथ, अब मांगी इस चीज के लिए मदद

भाषा
Updated: September 7, 2019, 12:54 PM IST
'कंगाल' पाकिस्तान ने फिर फैलाए IMF के सामने हाथ, अब मांगी इस चीज के लिए मदद
इस महीने एक सहायता मिशन भेज रहा है IMF

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को बजट घाटा कम करने के उपाय सुझाने के लिये इस महीने एक सहायता (एसओएस) मिशन भेज रहा है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 7, 2019, 12:54 PM IST
  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को बजट घाटा कम करने के उपाय सुझाने के लिये इस महीने एक सहायता (एसओएस) मिशन भेज रहा है. स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को एक खबर में इसकी जानकारी दी.

न्यूज इंटरनेशनल ने पाकिस्तान (Pakistan) में आईएमएफ (Indian Monetary Fund) की क्षेत्रीय प्रमुख टेरेसा दबान शैंकेज के हवाले से कहा कि आईएमएफ की टीम राजकोषीय मुद्दों पर चर्चा करने तथा राजकोषीय घाटा को कम कर ऐच्छिक दायरे में लाने के उपायों पर गौर करने के लिये 16-20 सितंबर के दौरान पाकिस्तान की यात्रा करेगी. यह निर्णय पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की खराब होती वित्तीय स्थिति को देखते हुए लिया गया है.

ये भी पढ़ें: बौखलाए पाकिस्तान की नई चाल, शेयर बाज़ार के जरिए रच रहा है साजिश

खबर में आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा गया कि आईएमएफ की एक तकनीकी टीम अशुर मोहर्रम के बाद संभवत: 17 सितंबर से 10 दिनों के लिये पाकिस्तान की यात्रा करेगी. खबर के अनुसार पहले यह समीक्षा नवंबर में होने वाली थी. इसे पहले करने से इस बात के संकेत मिलते हैं कि राजकोषीय घाटा बढ़ने से आईएमएफ खुश नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...