पाकिस्तान में मचा हाहाकार! पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, जानिए पूरा मामला

 पाकिस्तान (Pakistan Common Man) में लोग चाय के लिए तरस रहे हैं. दरअसल दूध की कीमतें आसमान छू रही हैं.

पाकिस्तान (Pakistan Common Man) में लोग चाय के लिए तरस रहे हैं. दरअसल दूध की कीमतें आसमान छू रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan Milk Price) में दूध पेट्रोल-डीजल से भी महंगा बिक रहा है. पाकिस्तान में पेट्रोल इस समय 113 रुपये और डीजल 91 रुपये/लीटर की दर के बिक रहा है. वहीं, दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:04 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में आम आदमी के लिए रोजाना हालात बदतर होते जा रहे है. अब तो आलम ये है कि पाकिस्तान (Pakistan Common Man) में लोग चाय के लिए तरस रहे हैं. दरअसल दूध की कीमतें आसमान छू रही हैं. एक लीटर दूध (Pakistan Milk Price) के दाम 140 रुपये प्रति लीटर को भी पार पहुंच गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूध पेट्रोल-डीजल के भी महंगा बिक रहा है. पाकिस्तान में पेट्रोल इस समय 113 रुपये और डीजल 91 रुपये/लीटर की दर के बिक रहा है. हालांकि, दूध की आधिकारिक कीमत 94 रुपये/ लीटर है.



क्यों बिगड़ रहे हैं पाकिस्तान में हालात-पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक, डेयरी माफिया मुहर्रम के अवसर पर दूध की बढ़ी मांग के बीच नागरिकों से लूटमार पर उतर आया और मनमानी कीमत वसूल रहा है.ऐसे में मुहर्रम के अवसर पर दूध की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गईं.



ये भी पढ़ें-सऊदी की पेट्रोलियम कंपनी ला रही है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, जानें 6 बड़ी बातें






पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है.आपको बता दें कि मोहर्रम की नौ और दस तारीख को लोगों के बीच बांटने के लिए दूध का शरबत, खीर आदि बनाई जाती है.



बढ़ी मांग के बीच दूध विक्रेताओं ने दाम बेतहाशा बढ़ा दिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि नागरिक प्रशासन और सिंध की हुकूमत को लोगों की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है और वे अपनी आंखें बंद किए हुए हैं.



दूध की सरकार द्वारा तय कीमत भी कोई कम नहीं है. सरकार ने एक लीटर दूध की कीमत 94 रुपये लीटर तय की हुई है लेकिन यह कभी भी 110 रुपये लीटर से कम पर नहीं मिलता. अब मुहर्रम में यह 140 रुपये लीटर तक पहुंच गया है.



Youtube Video




ये भी पढ़ें-बिक गई बैटरी बनाने वाली 114 साल पुरानी कंपनी एवरेडी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज