अक्टूबर की शुरुआत पाकिस्तानियों पर पड़ी भारी! लगा 5600 करोड़ रुपये का झटका

इमरान खान ने अपना खजाना भरने के लिए आम पाकिस्तानों को दिए दो बड़े झटके!

इमरान खान ने अपना खजाना भरने के लिए आम पाकिस्तानों को दिए दो बड़े झटके!

पाकिस्तानी सरकार ने बिजली के दामों में भी इजाफा कर दिया है. पाकिस्तान को रोशनी की तलाश है, लेकिन सरकार खुद लोगों को अंधेरे में घसीट रही है. इमरान खान सरकार ने अपना खजान भरने के लिए बिजली के दाम बढ़ाकर आम आदमी पर बोझ डाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 5:39 PM IST
  • Share this:

इस्लामाबाद.कंगाल पाकिस्तान, आवाम परेशान... पाकिस्तान (Pakistan inflation rate) को पैसा चाहिए और कैसे भी... भुखमरी के बाद अब जिंदगी से रोशनी भी छिनने को है. खाने-पीने को पहले से ही मोहताज है. वहीं, अब एक और झटका लगा है. पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Prime Minister Imran Khan) ने बिजली के दामों में भी इजाफा कर दिया है. पाकिस्तान को रोशनी की तलाश है, लेकिन सरकार खुद लोगों को अंधेरे में घसीट रही है. इमरान खान सरकार ने अपना खजान भरने के लिए बिजली के दाम बढ़ाकर आम आदमी पर बोझ डाला है.

इमरान खान भर रहे है अपना खजाना- पाकिस्तान में महंगाई से परेशान आम लोगों के लिए रोजाना मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अक्टूबर महीने की शुरुआत में पाकिस्तानी सरकार ने बिजली की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. साथ ही, कार कंपनियों ने भी कीमतें एक लाख रुपये (Pakistan Currency) तक बढ़ा दिए है.

ये भी पढ़ें-जानिए नोट पर छपने वाली राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर की कहानी!



Pakistan Core Inflation Rate Pakistan Inflation rate in jumps over 18 per cent in a week
पाकिस्तान के अखबार डॉन (Dawn) की खबर के मुताबिक, बिजली की बढ़ी कीमतों को सितंबर 2020 तक कम नहीं किया जाएगा. इससे सरकार को 5600 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का फायदा होगा. मतलब साफ है कि इमरान खान सरकार के खजाने में ये रकम पहुंच जाएगी.

महंगाई ने तोड़े सारे रिकॉर्ड- महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में न सिर्फ खाने-पीने की आम चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं, बल्कि पेट्रोल-डीजल के साथ दूध की कीमत भी आम आदमी के पहुंच के बाहर हो गई है. दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है. इस तरह से अब पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल से भी महंगा दूध बिक रहा है.

Pakistan Core Inflation Rate Pakistan Inflation rate in jumps over 18 per cent in a week

न्यू इंडिया एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सितंबर के आखिरी हफ्ते के दौरान पाकिस्तान में महंगाई दर 18.16 फीसदी हो गई है. रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली 21 जरूरी चीजे जैसे आटा, दूध, खाने का तेल, मक्खन, चावल और अंडों की कीमतें सबसे ज्यादा बढ़ी है.

इसके अलावा पाकिस्तान के 17 बड़े शहरों में 51 रोजमर्रा की चीजों की कीमतें आसमान छू रही है. हालांकि, केला, चिकन, आलू, प्याज और कई दालों की कीमतों में गिरावट आई है.

महंगी हुई ऑल्टो- पाकिस्तान में कारोबार करने वाली सुजुकी मोटर कंपनी लिमिटेड ने ऑल्टो कार की कीमत 70-85 हजार रुपये तक बढ़ा दी है. वहीं, 2-व्हीलर की कीमतें एक अक्टूबर से 6000 रुपये तक बढ़ गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज