बौखलाए पाकिस्तान की नई चाल, शेयर बाज़ार के जरिए रच रहा है साजिश

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:16 PM IST
बौखलाए पाकिस्तान की नई चाल, शेयर बाज़ार के जरिए रच रहा है साजिश
पाकिसतान ने शेयर बाजार को मोहरा बनाया

आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब नई चाल चली है. अब पाकिसतान ने शेयर बाजार को मोहरा बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 4:16 PM IST
  • Share this:
आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब नई चाल चली है. अब पाकिसतान ने शेयर बाजार को मोहरा बनाया है. ब्लूमबर्ग में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने आज यानी शुक्रवार को दूसरे सेशन में शेयर बाजार को बंद रखने का फैसला किया है. पाकिस्तान सरकार द्वारा कहा गया है कि शुक्रवार को दूसरे सेशन के दौरान शेयर बाजार बंद रहेगा. यह डिफेंस डे की याद में किया जा रहा है. बता दें कि वहां डिफेंस डे 1965 में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की याद के तौर पर मनाया जाता है. 1965 में दोनों देशों के बीच युद्ध कश्मीर को लेकर ही हुआ था.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

इसलिए बनाई गई ये स्ट्रैटेजी
इमरान खान द्वारा शेयर बाजार में एक पूरे सेशन के लिए ट्रेडिंग पर रोक लगाने के पीछे कश्मीर पर इंटरनेशनल कम्युनिटी का ध्यान खींचने की स्ट्रैटेजी माना जा रहा है. बता दें कि कश्मीर में धारा 370 खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान सरकार ने लगातार इंटरनेशनल कम्युनिटी का ध्यान इस मसले पर आकर्षित करने की कोशिश की है. इसे लेकर पाकिस्तान कई बार परमाणु युद्ध होने की आशंका की बात भी कह चुका है.

1947 में आजादी मिलने और भारत से निकलकर पाकिस्तान के अलग देश बनने के बाद से कश्मीर इश्यू पर दोनों देशों के बीच विवाद रहा है. इस वजह से दोनों देशों में कई टकराव भी हो चुके हैं. राज्य का एक हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में भी है. जिसके बाद राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटा गया है.

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल, कीमत 10 पैसे प्रति लीटर से भी कम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...