PNB में है खाता तो जान लें ये जरूरी खबर, बैंक ने किया अलर्ट! इस तरह करें नई चेकबुक के लिए आवेदन...

PNB customer's Alert

PNB customer's Alert

PNB customer's Alert: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक PNB ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 5:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक PNB ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. इस सूचना के अनुसार बैंक ने पुराने आईएफएससी कोड (IFSC) और एमआईआरसी कोड (MICR) को 31 मार्च तक बदलने के निर्देश दिये हैं. ऐसा नहीं करने पर ग्राहक ऑनलाइन तरीकों से पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे. साथ ही पीएनबी के ग्राहकों को सूचित किया गया है कि उनकी वर्तमान चेकबुक 1 अप्रैल 2021 से काम नहीं करेगी. इसलिए उन्हें नयी चेकबुक जारी की जाएगी. इसके लिए आप तुरंत अपने बैंक में संपर्क करें.बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर इस बात की जानकारी दी.

जानें, क्या कहा बैंक ने?

PNB ने आज गुरुवार (18 मार्च)एक बार फिर से ट्वीट करके कहा है कि ई-ओबीसी (e-obc) और ई-यूएनआई (e-uni) के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या एटीएम सहित विभिन्न चैनलों के माध्यम से नई चेकबुक के लिए 31 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें- नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान: फ्री होगा टोल प्लाजा! देश के सभी जगहों से कर दिए जाएंगे खत्म, जानें पूरा प्लान..

जानें क्या है वजह?

बता दें कि PNB में दो सरकारी बैंकों- ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) का मर्जर हो चुका है. मर्जर 1 अप्रैल 2020 से PNB में हो चुका है. इनके ग्राहक अब PNB से जुड़ गए हैं. इस विलय के बाद यह सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है. इसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और IFSC और MICR कोड लेने को कहा गया है. बता दें कि पीएनबी में मर्जर के बाद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की सभी शाखाएं अब पीएनबी की शाखाओं के रूप में काम कर रही हैं. बैंक की 11,000 से अधिक शाखाएं और 13,000 से अधिक एटीएम अब कार्यरत हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज