Home /News /business /

अब Twitter की बागडोर संभालेंगे पराग अग्रवाल, Elon Musk ने भारतीय टैलेंट को लेकर कही ये बात

अब Twitter की बागडोर संभालेंगे पराग अग्रवाल, Elon Musk ने भारतीय टैलेंट को लेकर कही ये बात

मिलिए Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल से

मिलिए Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल से

New CEO of Twitter: इस समय ग्लोबल टेक्नोलाजी कंपनियों में से अधिकांश की कमान भारतीय मूल के लोगों के हाथ में हैं. माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला हैं तो गूगल को सुंदर पिचाई चला रहे हैं. और अब ट्विटर को पराग अग्रवाल आगे बढ़ाएंगे.

    नई दिल्ली. टेस्ला (Tesla) के मालिक और दुनिया के सबसे धनी कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को माइक्रोब्लागिंग प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के तौर पर चुने गए भारत के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को शुभकानाएं दीं और कहा, ‘भारतीय प्रतिभा का फायदा अमेरिका को मिल रहा है.’ इस समय ग्लोबल टेक्नोलाजी कंपनियों में से अधिकांश की कमान भारतीय मूल के लोगों के हाथ में हैं. माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला हैं तो गूगल को सुंदर पिचाई चला रहे हैं. और अब ट्विटर को पराग अग्रवाल आगे बढ़ाएंगे.

    बता दें कि ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने इस्तीफा (Jack Dorsey Resignation) दे दिया है और अब उनकी जगह कंपनी के सीटीओ पराग अग्रवाल (New CEO of Twitter) लेंगे. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर के दी है.


    दरअसल स्ट्राइप कंपनी के कोफाउंडर और सीईओ पैट्रिक कोलेजन (Patrick Collison) ने ट्वीट के जरिए पराग अग्रवाल को शुभकामनाएं दी और इसी के जवाब में एलन मस्क ने कहा कि अमेरिका को भारतीय प्रतिभाओं का फायदा मिल रहा है. पैट्रिक ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘गूगल, माइक्रोसाफ्ट, एडोब, आइबीएम, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर को चलाने वाले सभी सीईओ भारतीय मूल के हैं.

    ये भी पढ़ें: Jandhan Account: SBI, PNB समेत इन 6 बैंकों में है जनधन खाता तो इस तरह चेक करें बैलेंस, जानें क्या है तरीका?

    जानिए कौन हैं पराग
    पराग अग्रवाल ने ट्विटर में इंजीनियर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी और अब सीईओ का पद संभालने जा रहे हैं. उन्होंने 2017 में कंपनी के सीटीओ (चीफ टेक्नोलाजी आफिसर) का पदभार संभाला. ट्विटर में काम करने से पहले पराग एटीएंडटी लैब्स, माइक्रोसाफ्ट और याहू में काम कर चुके हैं.

    IIT बॉम्बे से हासिल की इंजीनियरिंग की डिग्री
    ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. इसके अलावा उन्होंने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट किया है. पराग अग्रवाल 2011 से ही ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ के पद पर नियुक्त हैं.

    Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Tesla, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर