• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Paras Defence IPO ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 304.26 गुना हुआ सब्सक्राइब, जानें कब खाते में आएंगे शेयर्स?

Paras Defence IPO ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 304.26 गुना हुआ सब्सक्राइब, जानें कब खाते में आएंगे शेयर्स?

Paras Defence उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जो डिफेंस और स्पेस रिजर्स सेक्टर को कस्टमाइज्ड प्रोजेक्ट्स मुहैया कराती है.

Paras Defence उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जो डिफेंस और स्पेस रिजर्स सेक्टर को कस्टमाइज्ड प्रोजेक्ट्स मुहैया कराती है.

Paras Defence IPO-भारतीय IPO के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी आईपीओ को इतना बंपर रिस्पाॅन्स मिला है. निवेशकों ने जमकर इस इश्यू में पैसे लगाएं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज (Paras Defence IPO) के आईपीओ को बंपर रिस्पाॅन्स मिला है. निवेशकों ने जमकर इस इश्यू में पैसे लगाएं हैं. कंपनी का इश्यू तीसरे दिन 304.26 गुना सब्सक्राइब हुआ है. इसी के साथ पारस डिफेंस IPO अब तक का सबसे अधिक सब्सक्राइब वाला घरेलू आईपीओ बन गया. बता दें कि डिफेंस सेक्टर की इस कंपनी का इश्यू 21 सितंबर को खुला था और 23 सितंबर को बंद हुआ. Paras Defence का आईपीओ 171 करोड़ रुपये का है. बता दें कि शेयर्स का अलॉटमेंट (Share allotment) 28 सितंबर को होगा. एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 1 अक्टूबर को लिस्ट (Stock list) होंगे.

    कंपनी के 71.40 लाख शेयरों के बदले 217.26 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगी है. कंपनी के 175 रुपए के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से 38,000 करोड़ रुपए की बोली लगी है. रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्से में 112.81 गुना बोली लगी है. जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII या HNI) ने अपने हिस्से में 927.70 गुना बोली लगाई है. क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व हिस्से में 169.65 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ है.

    GMP में है जबरदस्त तेजी
    Paras Defence के इश्यू का प्राइस बैंड 165-175 रुपए है. इस हिसाब से देखें तो कंपनी के अनलिस्टेड शेयर ग्रे मार्केट में 415 (175+240) रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं. यानी यह अपने अपर प्राइस बैंड से 135% ऊपर ट्रेड कर रहा है.

    ये भी पढ़ें- Post office scheme: इस स्कीम में लगाएं सिर्फ ₹10 हजार मैच्योरिटी पर मिलेंगे 16 लाख रुपये, जानिए कैसे?
    जानें कंपनी के बारे में..
    Paras Defence उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जो डिफेंस और स्पेस रिजर्स सेक्टर को कस्टमाइज्ड प्रोजेक्ट्स मुहैया कराती है. नवी मुंबई और थाणे में कंपनी की दो अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है. कंपनी की शुरुआत 2009 में हुई थी और पिछले 12 साल में इसने इंडिया के स्पेस और डिफेंस सेक्टर में कामयाबी से अपनी पहचान बनाई है.

    ये भी पढ़ें- इस IPO की वजह से 500 लोग बन गए करोड़पति, ज्यादातर 30 साल से कम उम्र वाले हैं शामिल

    क्या है बंपर तेजी की वजह?
    बाजार जानकारों के अनुसार, इश्यू का साइज छोटा होने, वाजिब वैल्यूएशन और डिफेंस सेक्टर पर सरकार का फोकस होने से इसे पसंद किया जा रहा है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि मजबूत GMP से यह साफ है कि Paras Defence के शेयरों की लिस्टिंग जबरदस्त होने वाली है.
    लंबी अवधि के निवेशकों को इस निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है. जून 2021 तक कंपनी के पास करीब 305 करोड़ रुपये का ऑर्डर हैं. जिससे इसकी आय में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद नजर आ रही है. पारस डिफेंस के पास कई तरह के प्रोडक्ट हैं और इसके पास अच्छे ग्राहकों को अच्छी सूची है. इससे कंपनी को आगे अच्छा फायदा मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज