• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आप भी स्टार्ट करना चाहते हैं अपना बिजनेस तो सरकार दे रही 25 लाख रुपये, 31 से पहले यहां करें रजिस्ट्रेशन

आप भी स्टार्ट करना चाहते हैं अपना बिजनेस तो सरकार दे रही 25 लाख रुपये, 31 से पहले यहां करें रजिस्ट्रेशन

‘चुनौती 2.0’

‘चुनौती 2.0’

Startup Contests: अगर आप भी अपना स्टार्टअप शुरू करने की सोच रहे हैं, लेकिन फंडिंग की समस्या आ रही है तो फिर परेशान होने की जरूरत नहीं है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप भी अपना स्टार्टअप शुरू करने की सोच रहे हैं, लेकिन फंडिंग की समस्या आ रही है तो फिर परेशान होने की जरूरत नहीं है. केंद्र सरकार आपको 25 लाख रुपये का फंड देगी, हालांकि इसके लिए एक चैलेंज को पूरा करना होगा. केंद्र सरकार ने ‘चुनौती 2.0’ नाम से नेक्सट जनरेशन स्टार्ट-अप चैलेंज प्रतियोगिता शुरू की है. हालांकि ये स्टार्टअप्स कुछ चुने हुए सेक्टर में ही काम कर रहे होंगे. फंड के अलावा उनको अन्य सुविधाएं भी सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएंगी.

    महिलाओं को मिलेगा करियर बनाने का अवसर
    नेक्स्ट जेनरेशन इनक्यूबेशन स्कीम (NGIS) चुनौती 2.0 स्टार्टअप चैलेंज के लिए महिला उद्यमियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक आउटरीच वेबिनार का आयोजन किया. इस स्टार्ट अप में महिलाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है.


    छोटे शहरों के स्टार्टअप्स को फायदा
    इस प्रतियोगिता के जरिए छोटे शहरों में मौजूद स्टार्टअप्स को फायदा पहुंचेगा. चुनौती कार्यक्रम के जरिए चुने गए स्टार्टअप को देश भर में फैले सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्कों के माध्यम से सरकार की ओर से अलग अलग तरह की मदद दी जाएगी.

    इन स्टार्टअप्स को मिलेगी मदद
    एडु-टेक, एग्री-टेक और फिन-टेक सॉल्यूशंस, आपूर्ति श्रृंखला, लॉजिस्टिक्स और परिवहन प्रबंधन, बुनियादी ढांचा और दूरस्थ निगरानी, चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल, सॉल्यूशन, रोकथाम तथा मनोचिकित्सकीय देखभाल, नौकरियां और कौशल.

    ये भी पढ़ें: HDFC ग्राहकों के लिए जरूरी खबर: आज से कल तक 18 घंटे के लिए बंद रहेंगी बैंक की सर्विसेस, चेक करें डिटेल 

    यहां करें रजिस्ट्रेशन
    सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://ngis.stpi.in पर जाना होगा.

    इस तारीख से पहले करें आवेदन
    ‘चुनौती’ के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है और स्टार्टअप्स की अधिक जानकारी वेबसाइट पर देख हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज