• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Goibibo का खास फीचर! महज 180 रुपये में लॉक करें एयर टिकट, फेयर बढ़े तब भी चुकाएं पुरानी ही कीमत

Goibibo का खास फीचर! महज 180 रुपये में लॉक करें एयर टिकट, फेयर बढ़े तब भी चुकाएं पुरानी ही कीमत

Goibibo का कहना है आगामी सात दिनों की यात्रा के ही टिकट रेट लॉक किए जाएंगे.

Goibibo का कहना है आगामी सात दिनों की यात्रा के ही टिकट रेट लॉक किए जाएंगे.

Goibibo की यह सेवा ग्राहकों को मामूली शुल्क के लिए एक, तीन या सात दिनों के लिए हवाई किराये को लॉक करने की अनुमति देती है जो बाद में अंतिम खरीद के समय टिकट की पूरी कीमत में समायोजित हो जाती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एयरलाइन्स की टिकट का फेयर हर दिन बदलता रहता है. फ्लाइट की टिकट जितने दिन पहले बुक करो तभी उसका फायदा मिलता है. हमसे से ज्यादातर लोगों ने महसूस किया है कि सुबह यदि किसी जगह का किराया छह हजार रुपये था तो शाम होते-होते या अगले दिन ही बढ़कर आठ से दस हजार तक पहुंच जाए. इसी को लेकर गोआईबीबी (Goibibo) ने एक ऐसा फीचर लाया है जिसके बाद ट्रेवलर्स को टिकट फेयर बढ़ने की चिंता नहीं होगी. दरअसल कंपनी ने प्राइस लॉक फीचर को शुरू किया है जिसके तहत अब महज कुछ रुपये देकर एयरलाइन की टिकट को लॉक कर सकेंगे. जिसके बाद ट्रेवल वाले दिन यदि टिकट का फेयर बढ़ता है तब भी टिकट आपको उसी रेट पर मिलेगी जिस रेट पर आपने उसे लॉक करवाई थी.

    हालांकि गोआईबीबो के इस इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर, प्राइस लॉक में ग्राहकों को टिकट की वास्तविक कीमत का भुगतान किए बिना अपनी सीटों को आरक्षित करके हवाई यात्रा बुक करने की अनुमति देकर स्मार्ट यात्रा निर्णय लेने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. प्राइस लॉक यात्रियों को बाद में उसी लॉक-इन कीमत पर टिकट खरीदने की अनुमति देकर किसी भी मूल्य वृद्धि के खिलाफ सुरक्षित करता है.

    आसान शब्दों में समझिए पूरी स्कीम
    यह सेवा ग्राहकों को मामूली शुल्क के लिए एक, तीन या सात दिनों के लिए हवाई किराए को लॉक करने की अनुमति देती है जो बाद में अंतिम खरीद के समय टिकट की पूरी कीमत में समायोजित हो जाती है. उदाहरण के लिए, एक ग्राहक 3 अगस्त को दिल्ली से बेंगलुरु के बीच यात्रा के लिए 25 जुलाई को 180 रुपये में तीन-दिवसीय प्राइस लॉक खरीदता है. उस दिन हवाई टिकट की कीमत 5000 रुपये थी. हालांकि, 28 जुलाई को जब यात्री बुकिंग की पुष्टि करने के लिए वापस आता है तो टिकट की नई कीमत 6000 रुपये है. इस परिदृश्य में, यात्री को केवल किराया आरक्षित करने से लाभ होगा. नए विमान किराया [INR 6000] के बजाय INR 4820 [INR 5000 - INR 180 (मूल्य लॉक शुल्क) = INR 4820] का भुगतान करना होगा.

    ये भी पढ़ें -  नहीं चाहते फोन में एड ट्रैकिंग हो तो यहां जानिए एंड्राइड या आईओएस फोन में कैसे करें इसे ब्लॉक

    जो तुरंग बुकिंग नहीं कर सकते उनके लिए बेस्ट
    प्राइस लॉक के रोलआउट पर टिप्पणी करते हुए, सौजन्या श्रीवास्तव, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर - फ्लाइट्स एसबीयू ने साझा किया, हम हमेशा ऐसे तरीकों की तलाश में रहते हैं जिससे हम फ्लाइट बुकिंग के अनुभव को आनंदमय बना सकें.प्राइस लॉक फीचर वास्तव में एक अभिनव और प्रासंगिक समाधान है जो उन ग्राहकों से अपील करेगा जो तुरंत बुकिंग नहीं कर सकते हैं, लेकिन जब तक वे यात्रा करने के अपने निर्णय पर दृढ़ नहीं हो जाते, तब तक मूल्य सुरक्षा के कुछ रूप लेना चाहते हैं. आज, यात्री अंततः बुकिंग करने से पहले कई मापदंडों को तौलते हुए अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं और तेजी से लचीले विकल्पों की अपेक्षा कर रहे हैं ताकि वे बेहतर योजना बना सकें. हमारी नई पेशकश प्राइस लॉक अधिक समय पाने और पैसे बचाने का एक उपयोगी तरीका है क्योंकि कोई भी यात्रा करने के लिए एक सूचित निर्णय लेने के दौरान सात दिनों तक के लिए अनुकूल विमान किराया लॉक कर सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज