लाइव टीवी

पतंजलि को नंबर 1 कंपनी बनाने के लिए बाबा रामदेव ने बनाई नई योजना, आज से की शुरुआत

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 10:15 AM IST
पतंजलि को नंबर 1 कंपनी बनाने के लिए बाबा रामदेव ने बनाई नई योजना, आज से की शुरुआत
बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी कंपनी पतंजलि कारोबार बढ़ाने के लिए एक अहम फैसला लिया है. पतंजलि अब एयरपोर्ट पर अपने स्टोर शुरू करने की योजना बना रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी कंपनी पतंजलि कारोबार बढ़ाने के लिए एक अहम फैसला लिया है. पतंजलि अब एयरपोर्ट पर अपने स्टोर शुरू करने की योजना बना रही है. कंपनी ने देशभर के एयरपोर्ट पर अपना स्टोर खोलने के लिए जेएचएस स्वेन्दगार्ड रिटेल वेंचर्स के साथ भागीदारी की है. यह जानकारी पतंजलि आयुर्वेद ने दी है. जेएचएस स्वेन्दगार्ड लैबोरेटरीज की अनुषंगी जेएचएस स्वेन्दगार्ड रिटेल वेंचर्स की नई दिल्ली, रायपुर और चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर चार दुकानें पहले से मौजूद हैं.

कोलकाता, बेंगलुरू और मुंबई हवाई अड्डे पर जल्द खुलेंगे पतंजलि स्टोर्स 
कंपनी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 पर पांचवीं दुकान खोल रही है. आइजीआई एयरपोर्ट की यह दुकान पंतजलि समूह के साथ संयुक्त उद्यम के तहत बुधवार यानी आज खोली जा रही है. इसके बाद जल्द कोलकाता, बेंगलुरू और मुंबई हवाई अड्डे पर भी दुकान खोली जाएंगी.

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने पेंशन स्कीम को लेकर किया ये ऐलान



आर्थिक सुस्ती (Economic Slowdown) से निपटने के लिये नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के मौजूदा कदमों की तारीफ करने के साथ योग गुरु रामदेव (Baba Ramdev) ने सोमवार को कहा कि अच्छी नीयत के साथ लाये गये.

जेएचएस स्वेन्दगार्ड लैबोरेटरीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने कहा कि पतंजलि के साथ इस भागीदारी के तहत हम देश के सभी एयरपोर्ट पर पंतजलि स्टोर का व्यापक नेटवर्क स्थापित कर रहे हैं. हमारा प्रयास आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देना और ब्रांड पंतजलि को सभी यात्रियों के लिये सुलभ कराना है. उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर नई दुकान का उद्घाटन केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी करने जा रहे हैं.

HUL को टक्कर दे रही है पतंजलि
पतंजलि आयुर्वेद आज देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनियों को टक्कर दे रही है. महज एक दशक पुरानी इस कंपनी ने 80 सालों से भारत में मौजूद हिंदुस्तान युनिलीवर (एचयूएल) की नींव हिला कर रख दी है. योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा स्थापित पतंजलि आयुर्वेद का कारोबार वित्त वर्ष 2019 में 10,561 करोड़ रुपये रहा. यह एचयूएल की बिक्री का एक तिहाई है. पतंजलि की सफलता के पीछे कई कारण हैं.

ये भी पढ़ें: इस तारीख तक बदलवानी होगी आपको चेक बुक, वरना नहीं निकाल पाएंगे Cheque से पैसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर