• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान! कहा- जल्‍द लाएंगे Patanjali IPO, अभी ला रहे रुचि सोया का FPO

बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान! कहा- जल्‍द लाएंगे Patanjali IPO, अभी ला रहे रुचि सोया का FPO

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि 2025 तक एचयूएल को भी पीछे छोड़ देगी.

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि 2025 तक एचयूएल को भी पीछे छोड़ देगी.

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि पतंजलि (Patanjali) 2025 तक हिंदुस्‍तान यूनिलिवर (HUL) को भी पीछे छोड़ने की योजना पर काम कर रही है. उन्‍होंने कहा कि पतंजलि का कारोबार लगातार बढ़ रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (Patanjali Ayurved Limited) ने अपनी सहयोगी कंपनी रुचि सोया के एफपीओ (Ruchi Soya FPO) का ऐलान कर दिया है. यही नहीं, पतंजलि एफएमसीजी सेक्‍टर (FMCG Sector) में हिंदुस्‍तान यूनिलिवर लिमिटेड (HUL) जैसी कंपनियों को पछाड़ने की तैयारी भी कर रही है. कंपनी की योजनाओं पर बाबा रामदेव ने कहा कि हमने एचयूएल के अलावा सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. अभी एचयूएल ही हमसे बड़ी कंपनी है. पतंजलि के बढ़ते कारोबार पर बाबा रामदेव ने कहा कि हम 2025 तक एचयूएल को भी पीछे छोड़ने की योजना पर काम कर रहे हैं.

    पतंजलि 5 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार
    बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने 5 साल में 5 लाख से ज्‍यादा लोगों को रोजगार (Employment) दिया है. हम अगले 5 साल में 5 लाख नए रोजगार देंगे. उन्‍होंने कहा कि हमने 2 लोगों से शुरू करने के बाद योग (Yoga) को 200 देशों तक पहुंचाने में सफलता हासिल की है. हमने 100 से ज्यादा शोध आधारित दवाएं (Medicines) तैयार की हैं. यही नहीं, हमने रुचि सोया के कारोबार को बढ़ाकर 16,318 करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया है. हम रुचि सोया को 24.4 फीसदी की रफ्तार से आगे लाए हैं. आगे कंपनी का पूरा जोर रिसर्च, हेल्थ, शिक्षा और कृषि पर होगा. पतंजलि का वित्त वर्ष 2020-21 में कारोबार करीब 30,000 करोड़ रुपये रहा.

    ये भी पढ़ें- अगर SBI और HDFC Bank से ज्‍यादा चाहिए रिटर्न तो इन बैंकों में कराएं FD, मिलेगा 7 फीसदी ब्‍याज

    रुचि सोया का लाएंगे 4300 करोड़ का एफपीओ
    बाबा रामदेव ने आगे कहा कि पतंजलि की क्षमता का लगातार विस्तार जारी है. अब हम पोषण वाले उत्‍पादों पर ध्‍यान दे रहे हैं. महिलाओं से जुड़े हेल्थकेयर प्रोडक्ट (Women Healthcare Products) पर भी अब जोर दिया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हम रुचि सोया को एफएमसीजी कंपनी बनाएंगे. हमने रुचि सोया जैसी कंपनी को टर्नअराउंड किया है. हम 4,300 करोड़ रुपये का एफपीओ लेकर आ रहे हैं. इस दौरान कहा कि हम आपको जल्‍द ही पतंजलि के आईपीओ (Patanjali IPO) पर भी खबर देंगे. बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि समूह का लक्ष्य अपनी कंपनियों को अगले तीन-चार साल में कर्जमुक्त बनाना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज