कोरोना संकट में वॉरियर्स बने एअर इंडिया के क्रू को नहीं मिली 3 महीने से सैलरी!

कोरोना संकट में वॉरियर्स बने एअर इंडिया के क्रू को नहीं मिली 3 महीने से सैलरी!
मिशन वंदे भारत के तहत सरकार को 67,833 आवेदन मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना संकट (Coronavirus Covid 19) में जहां एक ओर एयर इंडिया (Air India) क्रू के मेंबर लगातार अपनी सेवाओं के साथ कोरोना वॉरियर बने हुए है. वहीं, उन्हें पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिला है.

  • Share this:
मुंबई. एअर इंडिया पायलट (Air India) यूनियन ने सरकार से राष्ट्रीय विमानन कंपनी को तत्काल वित्तीय मदद देने की अपील की है. उन्होंने यह मांग ऐसे समय की है जब कोरोना वायरस (Coronavirus Covid19) की मार से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है और निजी एयरलाइंस कंपनियां भी सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रही हैं. एअर इंडिया की पायलट यूनियनों इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) और इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) ने संयुक्त रूप से नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से एयरलाइंस को वित्तीय सहायता देने की अपील की है.

फरवरी से नहीं मिली सैलरी-एअर इंडिया यूनियन का कहना है, काफी लंबे समय से प्रबंधन वेतन का भुगतान समय पर नहीं कर पा रहा है. हमारा तीन महीने का वेतन अटका हुआ है. फरवरी से हमें वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. यूनियनों ने कहा कि यह स्थिति कोरोना वायरस संकट शुरू होने से पहले से है.

ये भी पढ़ें :-रतन टाटा ने 18 साल के इस लड़के के बिजनेस में लगाया पैसा!



>> ऐसे में नकदी प्रवाह में कमी का ‘बहाना’ नहीं बनाया जा सकता. यूनियनों ने कहा कि उनका मूल वेतन भी समय पर जारी नहीं किया जा रहा है.



>> कुल वेतन में मूल वेतन का हिस्सा काफी कम है. यूनियनों ने इस बारे में पुरी को बृहस्पतिवार को संयुक्त पत्र भेजा है. इसमें कहा गया है कि प्रबंधन ने पूरी तरह हथियार डाल दिए हैं.

>> मैनेजमेंट का कहना है उसके पास वेतन देने के लिए पैसा नहीं है. यूनियनों ने कहा कि प्रबंधन ने इस तरह की कोई योजना भी नहीं बनाई है कि सरकार से मदद के बिना वो कैसे हमारे वेतन का भुगतान करेगा.

>> दोनों यूनियनों ने मंत्री से आग्रह करते हुए कहा, एयरलाइन में तत्काल पूंजी डालने की जरूरत है. कम से कम एअर इंडिया का निजीकरण पूरा होने तक ऐसा किया जाना चाहिए, जिससे एयरलाइन परिचालन में बनी रह सके. इससे एयरलाइन के कर्मचारियों की आजीविका भी सुनिश्चित हो सकेगी.

ये भी पढ़ें :- मई से 3 महीने तक सैलरी काटेगी IndiGo, लागू करेगी लीव विदआउट पे कार्यक्रम

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading