• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अब Amazon पर कर सकेंगे Cryptocurrency में भुगतान! ई-कॉमर्स कंपनी जल्‍द देगी इसकी मंजूरी

अब Amazon पर कर सकेंगे Cryptocurrency में भुगतान! ई-कॉमर्स कंपनी जल्‍द देगी इसकी मंजूरी

Amazon के यूजर्स जल्‍द ही क्रिप्‍टोकरेंसी में भुगतान कर सकेंगे.

Amazon के यूजर्स जल्‍द ही क्रिप्‍टोकरेंसी में भुगतान कर सकेंगे.

ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न (Amazon) की पेमेंट्स एक्सेप्‍टेंस एंड एक्सपीरियंस टीम डिजिटल करंसी व ब्लॉकचेन स्ट्रैटेजी और प्रोडक्ट रोडमैप को डेवलप करने के लिए अनुभवी लीडर की तलाश कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश करने वालों के लिए इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्‍ला (Tesla) और टेक कंपनी ऐपल (Apple Inc.) के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न (Amazon) की ओर से अच्‍छी खबर आई है. दरअसल, अमेज़न यूजर्स को बिटक्‍वाइन (Bitcoin) और डॉगक्‍वाइन (Dogecoin) जैसी क्रिप्‍टोकरंसी में भुगतान की सुविधा (Payment in Cryptocurrency) शुरू करने की तैयारी कर रही है. इसका पता हाल में एक जॉब लिस्टिंग के जरिये लगा. अमेज़न अपनी प्रोडक्ट टीम में क्रिप्‍टोकरेंसी और ब्लॉकचेन करेंसी के एक्सपर्ट को हायर करने वाला है. बता दें कि ब्लॉकचेन वेस्‍ड डिजिटल करेंसी या क्रिप्‍टोकरेंसी को सुरक्षित भुगतान माना जाता है.

    अमेज़न की पेमेंट्स एक्सेप्‍टेंस एंड एक्सपीरियंस टीम डिजिटल करंसी व ब्लॉकचेन स्ट्रैटेजी और प्रोडक्ट रोडमैप को डेवलप करने के लिए अनुभवी लीडर की तलाश कर रही है. कंपनी ने अपनी एक पोस्ट में कहा है कि आप ब्लॉकचैन, डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर, सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी और क्रिप्‍टोकरेंसी में विशेषज्ञता का लाभ उठाएं ताकि इन क्षमताओं को विकसित किया जा सके. प्रोडक्ट लीड करने वाला अमेज़न वेब सर्विसेस (AWS) समेत कई टीमों के साथ मिलकर काम करेगा. इससे ग्राहक अनुभव, तकनीकी रणनीति और क्षमताओं के साथ-साथ लॉन्च की रूपरेखा तैयार की जा सकेगी.

    ये भी पढ़ें- Gold Price: सोने की कीमत 2000 रुपये से ज्‍यादा घटी, चांदी हुई 5739 रुपये सस्‍ती, जानें आगे कैसा रहेगा ट्रेंड

    'किप्‍टोरेंसी स्‍पेस में बदलाव को ध्‍यान में रखकर उठाया कदम'
    ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न के एक प्रवक्ता के मुताबिक, अमेज़न का यह कदम क्रिप्‍टोकरेंसी स्पेस में हो रहे बदलावों को ध्‍यान में रखकर उठाया जा रहा है. अमेज़न बेव सर्विसेस फिलहाल ब्लॉकचेन सेवा उपलब्‍ध कराती है. बता दें कि फिलहाल अमेजन भुगतान के तौर पर क्रिप्‍टोकरेंसी को स्वीकार नहीं करती है. कंपनी ने कहा कि नई डिजिटल मुद्रा और ब्लॉकचेन प्रोडक्‍ट लीड को उच्चस्तर की स्वायत्तता के साथ काम करने व विश्लेषणात्मक तौर पर संचालित करने की जरूरत होगी ताकि अब तक नहीं सुलझ पाईं समस्याओं के नए समाधान निकालें जा सकें.

    ये भी पढ़ें- Tesla ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव, हिंदी में भी ई-कार को किया जा सकेगा कंट्रोल

    ऐपल ने भी डाली थी ऐसी पोस्‍ट, टेस्‍ला-ट्विटर भी आशावादी
    टेक कंपनी ऐपल ने मई 2021 में एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के लिए ऐसी ही एक पोस्‍ट की थी. पोस्‍ट में लिखा गया था कि मैनेजर डिजिटल वॉलेट, बीएनपीएल, फास्ट पेमेंट्स, क्रिप्‍टोकरेंसी जैसे वैकल्पिक भुगतान प्रदाताओं के साथ काम कर सके. भविष्‍य के पेमेंट मोड के तौर पर बिटक्‍वाइन को लेकर टेस्ला और ट्विटर भी काफी आशावादी हैं. ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने कहा था कि ऑनलाइन दुनिया को एक वैश्विक मुद्रा की जरूरत है. हमारा ध्यान बिटक्‍वाइन पर है. वहीं, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी कहा है कि क्रिप्‍टोकरेंसी की माइनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले एनर्जी मिक्स में सुधार पर काम खत्म होते ही कंपनी बिटक्‍वाइन में पेमेंट फिर शुरू कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज