Indian Railways: 28 फरवरी तक IRCTC दे रहा 2000 रुपए का कैशबैक, बस करना होगा ये काम

IRCTC दे रहा 2000 रुपए का कैशबैक

IRCTC दे रहा 2000 रुपए का कैशबैक

Indian Railways: IRCTC इन दिनों ग्राहकों को IRCTC iMudra VISA / RuPay कार्ड पर 2000 रुपए तक के कैशबैक की सुविधा दे रहा है. IRCTC ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 7:09 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली: Indian Railways: ऑनलाइन रेलवे टिकट बुकिंग की सुविधा देने वाली इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) की ओर से ग्राहकों को iMudra ऐप की सुविधा दी जाती है. इस ऐप में ग्राहकों को एक डिजिटल कार्ड मिलता है, जिसका इस्तेमाल पेमेंट करने और ऑनलाइन शॉपिंग में किया जाता है. IRCTC इन दिनों ग्राहकों को IRCTC iMudra VISA / RuPay कार्ड पर 2000 रुपए तक के कैशबैक की सुविधा दे रहा है. IRCTC ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

IRCTC iMudra ने ट्वीट में लिखा है कि ग्राहक अपने पसंदीदा ऐप पर IRCTC iMudra पर VISA/RuPay कार्ड का उपयोग करके भुगतान करें और 5000 रुपए से ऊपर खर्च करने पर 2000 रुपए तक कैशबैक प्राप्त करें. बता दें ये ऑफर 28 फरवरी तक मान्य है.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: ट्रेन में अब अपने मनपसंद खाने का लीजिए मजा, रेलवे ने शुरू की खास सुविधा, जानें कैसे कराएं बुक

IRCTC iMudra
IRCTC iMudra

फेडरल बैंक के साथ मिलकर किया था लॉन्च

आपको बता दें IRCTC ने फेडरेल बैंक के साथ मिलकर यह कार्ड लॉन्च किया था. iMudra वीजा कार्ड व्यक्ति भारतीय वेबसाइट पर खरीदारी, मनी ट्रांसफर और एटीएम विद्डॉल के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है.

इंडियन वेबसाइट पर खरीदारी में कर सकते हैं इस्तेमाल



आप अपने iMudra वीजा कार्ड का इस्तेमाल केवल भारतीय वेबसाइट पर ही खरीदारी करने के लिए कर सकते हैं. इसके साथ ही खरीदारी भारतीय करेंसी में ही की जानी चाहिये.

कैसे ऐड कर सकते हैं पैसा?

आपको अपने IRCTC iMudra वॉलेट में मनी ऐड करने के लिए डेबिट कार्ड, UPI या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. मनी ऐड करने के लिए आपको अपने iMudra ऐप पर ऐड मनी ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर राशि को चुनकर और अपने वॉलेट में लोड करने के लिए बढ़ना होगा.

यह भी पढ़ें: सरकार बेचने जा रही LIC का हिस्सा, जानिए करोड़ों पॉलिसीधारकों पर क्या होगा असर

मिलती हैं ये सुविधाएं

आपको बता दें इस ऐप के जरिए आप पानी का बिल भी भर सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग के साथ दोस्तों-घरवालों को पैसे भी भेज सकते हैं. आप इस सुविधा के जरिए एटीएम से पैसे भी निकाल सकते हैं, पर उसके लिए आईआरसीटीसी मुद्रा पर साइन-अप करना जरूरी है. इस ऐप में यूजर्स को टैप एंड पे (Tap & Pay) की सुविधा मिलती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज